उत्तर प्रदेशखबरें

शीतकालीन सत्र की शुरुआत पर सीएम योगी ने दिया बड़ा बयान : विपक्ष को याद दिलाई जिम्मेदारी

Uttar Pradesh News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विगत साढ़े छः वर्षों से उत्तर प्रदेश विधानमण्डल ने अपनी कार्यवाही को सुचारू तथा गरिमापूर्ण तरीके से संचालित करके संसदीय लोकतांत्रिक प्रणाली को पुष्ट करते हुए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा को आगे बढ़ाने में सफलता प्राप्त की है। आज से विधान मण्डल का शीतकालीन सत्र प्रारम्भ हो रहा है। इसमें अनुपूरक बजट के साथ ही, लम्बित विधायी कार्य पूर्ण किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री सोमवार को विधान मण्डल का सत्र प्रारम्भ होने से पूर्व, विधान भवन में मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विगत साढ़े छः वर्षों में उत्तर प्रदेश विधानमण्डल की कार्यवाही लोकतंत्र की सच्ची भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हुए तथा संवाद एवं परिसंवाद को पुष्ट करते हुए आगे बढ़ी है। यह लोगों के लिए कौतूहल और आश्चर्य का विषय बना है। उत्तर प्रदेश विधानमण्डल में जनसमस्याओं से जुड़े हुए मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा तथा उनके निस्तारण के कार्य अच्छे तरीके से हो रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानमण्डल वर्तमान में अपने गरिमापूर्ण व्यवहार के लिए चर्चा में है। इसे बनाए रखने की जिम्मेदारी सत्तापक्ष के साथ ही, विपक्ष की भी है। हम सभी सदन की गरिमा को बनाए रखने, सदन की कार्यवाही को सुचारु रूप से संचालित करने एवं जनहित के मुद्दों को सदन में रखने में अपना योगदान दें। सरकार जनहित, विकास, लोकतंत्र सहित उत्तर प्रदेश से जुड़े सभी मुद्दों पर चर्चा-परिचर्चा के लिए तैयार है।

Related posts

Deoria News : दुष्कर्म का विरोध करने पर युवक ने युवती का कान काटा, पुलिस कर रही तलाश

Abhishek Kumar Rai

खेती-किसानी : किसानों की आय बढ़ाने के लिए सीएम योगी ने दिया यह मंत्र, जानें कैसे कम लागत में मिलेगी ज्यादा उपज

Sunil Kumar Rai

सात समुंदर पार से भारत खींच लाई ब्रांड यूपी की धमक : रोमानिया समेत कई अन्य देशों के उद्यमी पहुंचे इंटरनेशनल ट्रेड शो

Satyendra Kr Vishwakarma

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले : पीएम मोदी के विजन और सीएम योगी के मिशन से विकास का नया अध्याय लिख रहा यूपी

Rajeev Singh

DEORIA : डीएम ने नाला निर्माण की जांच के लिए गठित की समिति, ठेकेदार को लगाई फटकार

Abhishek Kumar Rai

बड़ी खबर : सीएम योगी का आदेश- 24 घंटे में शुरू हों प्रदेश के सभी क्रय केंद्र, एडीएम, एसडीएम और तहसीलदार को मिली ये जिम्मेदारी

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!