खबरेंदेवरिया

मूर्ति विसर्जन को तैयार देवरिया के घाट : डीएम और एसपी ने देखीं तैयारियां, रहेंगे ये खास प्रबंध

Deoria News : जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बीते दिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन स्थल पटनवा पुल एवं हेतिमपुर घाट का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने मूर्ति विसर्जन स्थल पर साफ-सफाई के संबन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि सर्वाधिक मूर्तियां पटनवा पुल पर प्रवाहित होती हैं। ऐसे में यहां विशेष एहतियात बरता जाए। वाहनों के आवागमन का रूट चार्ट निर्धारित रहे। इसके अतिरिक्त मूर्ति विसर्जन वाले स्थान पर बैरिकेडिंग भी की जाए जिससे कि लोगों को किसी प्रकार के नुकसान न हो। मूर्ति विसर्जन करते समय इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि लोग लाउडस्पीकर से अत्यधिक ध्वनि न करें।

उन्होंने पिछले वर्ष हुए विसर्जन कार्यक्रम के विषय में जानकारी प्राप्त की। डीएम ने कहा कि किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए विसर्जन स्थलों पर मेडिकल टीम भी तैनात रहेगी। साथ ही गोताखोर, नाव, लाइट एवं जनरेटर के संबन्ध में भी डीएम ने आवश्यक निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने प्रतिमा विसर्जन को शांतिपूर्ण एवं सुविधाजनक ढंग से संपादित किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि मूर्ति विसर्जन स्थलों पर पुलिसकर्मियों की विशेष तैनाती रहेगी। इस दौरान एसडीएम, सीओ सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

UP Board Result 2023 : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मार्कशीट में गलती, ऐसे कराएं ठीक

Satyendra Kr Vishwakarma

5G Network in India : जल्द शुरू होंगी 5G सेवाएं, पीएम मोदी बोले – गांवों से गुजरेगा डिजिटल इंडिया का सपना, जानें सरकार का पूरा प्लान

Abhishek Kumar Rai

डीएम के एक्शन से सहमीं संस्थाएं : फिर करा रहीं निर्माण कार्य, कटियारी गांव में तेज हुआ काम

Harindra Kumar Rai

व्यापार बंधु की बैठक : देवरिया के व्यापारियों ने उठाए ये मुद्दे, रेलवे रैक पॉइंट को शिफ्ट कराने की होगी पहल

Sunil Kumar Rai

देवरिया ट्रेजरी ऑफिस में पैसा लेते बाबू का Video Viral : सफाई में दिया ये जवाब, जानें क्या बोले जिम्मेदार

Abhishek Kumar Rai

इस एप में मिलेगी सड़क दुर्घटना की हर जानकारी : घायलों को मिलेगा फौरन इलाज, देवरिया में दर्ज हुए 800 हादसे

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!