उत्तर प्रदेशखबरें

इंटरनेशनल ट्रेड शो का आकर्षण बना ‘हर घर जल’ गांव : मुख्यमंत्री और राष्ट्रपति ने किया अवलोकन, मेहमानों ने ऐसे उठाया लुत्फ

Uttar Pradesh News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जल जीवन मिशन के स्टाल पर प्रदर्शित “हर घर जल गांव” मॉडल राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिये भी आकर्षण का केंद्र बन गया। सीएम योगी जहाँ जल जीवन मिशन के स्टाल के अंदर पहुंचे वहीं राष्ट्रपति ने भी हर घर जल गांव के मॉडल वाले स्टाल को निहारा।

इससे पहले गुरूवार को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट परिसर में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कि महत्वकांक्षी जल जीवन मिशन की “हर घर जल योजना” के स्टाल पर पहुंचे। स्टाल पर दिखाई दे रही नल की टोंटी और उसमें से हो रही स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति को देख वो वहीं पर रुक गए।

उन्‍होंने वहां पर प्रदर्शित “हर घर जल गांव” का व्यापक निरीक्षण किया। सीएम ने “हर घर जल गांव” मॉडल में प्रदर्शित हर घर नल, गौशाला, प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र में हर घर जल योजना से बदलते यूपी को देखा। इस अवसर पर नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव श्री अनुराग श्रीवास्तव और जल निगम (ग्रामीण) डॉ. बलकार सिंह भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों से नल कनेक्शन की संख्या और बुंदेलखंड की प्रगति भी पूछी।

पहली बार यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन की “हर घर जल योजना बड़े निवेशकों, उद्योगपतियों, देशी-विदेशी मेहमानों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। बदलते यूपी की नई तस्वीर पेश करता नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग का स्टाल आकर्षण का केंद्र बना रहा। इससे पहले स्टाल पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, सूचना विभाग के निदेशक शिशिर समेत शासन व सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी भी स्टाल पर हर घर जल गांव मॉडल देखने पहुंचे।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने भी देखा हर घर जल गांव मॉडल
यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जैसे है कार्यक्रम स्थल पहुंची तो उन्होंने अपनी कार्ट को हर घर जल गांव मॉडल के सामने पहुँचने पर धीमी करने को कहा । उन्होंने स्टाल पर लगे हर घर जल गावं मॉडल को कुछ देर निहारा भी। उनके साथ बैठे सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल जीवन मिशन योजना से यूपी के ग्रामीणों को मिले लाभ की उनको जानकारी दी।

मेहमान बोले “जरा सेल्‍फी हो जाए”
नोएडा के “यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो” में जल जीवन मिशन की स्‍टॉल वहां आये लोगों के लिए आकर्षण का केन्‍द्र बन गया। यूपी के “हर घर जल गांव” की झलक देख मेहमान हैरान रह गए । मिशन के स्‍टॉल पर पहुंचे निवेशक, उद्यमी के साथ महिलाओं व युवाओं ने बदलते यूपी की झलक के साथ सेल्‍फी लेकर अपने पलों को यादगार बनाया।

Related posts

यूपी के गांवों का इतिहास लिखेगी सरकार, आईटीआई में इन ट्रेड्स की पढ़ाई बंद होगी, पढ़ें आज की महत्वपूर्ण खबरें

Harindra Kumar Rai

खंड स्नातक चुनाव 2023 : देवरिया में 21949 मतदाता करेंगे मतदान, डीएम और एसपी ने की समीक्षा

Sunil Kumar Rai

56 प्रतिशत तैयार हुआ Gorakhpur Link Expressway : मगर 4 महीने में सिर्फ 3 परसेंट निर्माण, नई डेडलाइन में पूरा करना होगा चुनौती

Harindra Kumar Rai

बेटियों के हाथों में प्रदेश के परिवहन की स्टेयरिंग : महिला कंडक्टर्स और ड्राइवर्स संभाल रहीं यूपी रोडवेज की कमान

Swapnil Yadav

यूपी : करोड़ों निवासियों को मिलेगी स्वच्छ हवा, बुंदलेखंड में शुरू होगा खास खेती का पायलट प्रोजेक्ट, जानें पूरा प्लान

Sunil Kumar Rai

14 दवाओं की बिक्री पर लगी रोक : सभी मेडिकल स्टोर्स को जारी हुआ नोटिफिकेशन, देखें लिस्ट

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!