खबरेंदेवरिया

रोटरी क्लब देवरिया ने किया शिक्षकों का सम्मान : अध्यक्ष अतुल बरनवाल और सचिव डॉ विपिन बिहारी शर्मा ने गुरुजनों का जताया आभार

Deoria News : रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल ने नशहर के अमर ज्योति चौराहे पर स्थित डॉ विपिन बिहारी शर्मा क्लीनिक पर शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में प्रवक्ता मार्कण्डेय मिश्रा को मोमेंटो तथा प्लांट देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष अतुल बरनवाल ने कहा कि शिक्षक समाज का मार्गदर्शक होता है, शिक्षक के योगदान को भूलाया नहीं जा सकता है। रोटरी क्लब के सचिव डॉक्टर विपिन बिहारी शर्मा ने शिक्षक की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गुरू का स्थान सबसे ऊंचा होता है।

शिक्षक को कुम्हार की संज्ञा देते हुए डॉ विपिन बिहारी ने कहा कि जिस प्रकार एक कुम्हार कच्ची मिट्टी में से कंकड़, पत्थर को निकाल कर उसे मिट्टी का बर्तन बनाने के योग्य बना देता है उसी प्रकार एक शिक्षक अपने शिष्य को अंधकार रूपी बुराइयों से बचा कर ज्ञान का रास्ता दिखाता है।

इमरान लारी ने कहा कि शिक्षक ही एक ऐसा व्यक्तित्व है, जो समाज को तरासने का काम करता है। इस अवसर पर हिमांशु सिंह, राजेश अग्रवाल, अनवर अली, नवनीत अग्रवाल, आशीष कंसल, कुंवर विजय सिंह, शिवनाथ शर्मा जिला शासकीय अधिवक्ता तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। सम्मानित शिक्षक मारकंडे मिश्रा ने कहा कि यह रोटरी क्लब का एक अनूठा पहल है, इसकी जितनी सराहना की जाए वह कम है।

Related posts

BREAKING : डॉ विमल कुमार बैसवार बने देवरिया के नए सीएमओ, शासन ने बड़े स्तर पर फेरबदल किया, देखें लिस्ट

Sunil Kumar Rai

मैसेज से मिलेगा बिल और विद्युत कटौती की जानकारी : डीएम ने केवाईसी अभियान का किया शुभारंभ, बताए फायदे

Abhishek Kumar Rai

Damini App : 4 घंटे पहले मिलेगी बिजली गिरने की जानकारी, एक साथ करोड़ों लोगों को सूचना देगा ये ऐप

Sunil Kumar Rai

देवरिया : बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और सांसद-विधायक ने गिनाईं मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियां, जानें क्या कहा

Sunil Kumar Rai

खास खबर : यूपी का एक्सप्रेसवे नेटवर्क कई देशों से ज्यादा, दिल्ली से सिर्फ 6 घंटे में पहुंचें चित्रकूट, ऐसे जाल बिछा रही योगी सरकार

Abhishek Kumar Rai

दुनिया के स्वागत को तैयार काशी : जी-20 समिट की करेगा मेजबानी, इस पूरे महीने जुटेंगी दिग्गज हस्तियां

Shweta Sharma
error: Content is protected !!