खबरेंपूर्वांचल

आगजनी से पीड़ित महिला व्यवसायी को मिली बड़ी राहत : सीएम योगी ने दी पांच लाख की आर्थिक मदद

Gorakhpur News : संकट की हर परिस्थिति में पीड़ित के साथ आत्मीय संवेदना, उसकी भरपूर सहायता और उसके साथ सरकार के होने का एहसास; इन सभी वाक्यों को संयोजित करिए तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर बरबस सबके मन में उभर जाती है।

पीड़ित के साथ खड़े होने की उनकी प्रतिबद्धता का दृश्य रविवार को गोरखनाथ मंदिर में एक बार फिर देखने को मिला। आग लगने की घटना में नुकसान उठाने वाली महिला कपड़ा व्यवसायी अनुपमा गुप्ता को मुख्यमंत्री ने सहायता राशि सौंपी, अपनेपन के भाव से उनकी अन्य परेशानियों को भी दूर करने का आश्वासन दिया। सहायता, आत्मीयता व संवेदना की मुख्यमंत्री द्वारा बहाई गई त्रिवेणी में महिला व्यवसायी अनुपमा भावुक हो गईं।

महानगर के रायगंज दक्षिणी (पाण्डेयहाता) में बीते 29 अगस्त को दोपहर बाद करीब 2 बजे विद्युत शार्ट सर्किट से वैष्णवी साड़ी सेंटर नामक प्रतिष्ठान में आग लग गई थी। इससे दुकान में रखे सामान जल जाने से प्रतिष्ठान स्वामी को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा था। इस दुकान की प्रोप्राइटर श्रीमती अनुपमा गुप्ता पत्नी अरविन्द गुप्ता निवासी रायगंज दक्षिणी (पाण्डेय हाता) हैं। संज्ञान में आने पर मुख्यमंत्री के आदेश से इस संबंध में पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई।

रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित महिला व्यवसायी अनुपमा गुप्ता को दुख की घड़ी में सम्बल देते हुए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक मदद के रूप में पांच लाख रूपये का चेक सौंपा। इस अवसर पर सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक विपिन सिंह, एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह आदि भी मौजूद रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुपमा गुप्ता से अग्निकांड से हुये नुकसान की जानकारी ली। संवेदना जताते हुए उन्हें भरोसा दिया कि वे चिंता न करें। सरकार उनके साथ खड़ी है। उनके नुकसान की भरपाई के साथ उनकी अन्य जरूरतों को भी पूरा कराया जाएगा। उनके रोजगार को पटरी पर लाने में शासन-प्रशासन से भरपूर मदद मिलेगी।

Related posts

UP Election 2022 : 59 विधानसभा सीट के लिए 25 जनवरी को जारी होगी अधिसूचना, चुनाव आयोग ने लगाए ये प्रतिबंध

Abhishek Kumar Rai

नमो कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करेगी बीजेपी : डेढ़ दर्जन टीमें लेंगी हिस्सा, पार्टी ने की तैयारी

Rajeev Singh

योगी सरकार ने की 14066 मीट्रिक टन बाजरा की खरीद : किसानों को किया गया 2786 लाख का भुगतान, 369 क्रय केंद्र पर…

Satyendra Kr Vishwakarma

चकबंदी के लापरवाहों पर चला सीएम योगी का चाबुक : एक दर्जन से अधिक जिम्मेदार सस्पेंड, एफआईआर दर्ज

Rajeev Singh

UP Board Result 2022: इसी हफ्ते जारी होगा यूपी बोर्ड का परिणाम! जानें बोर्ड की तैयारी

Satyendra Kr Vishwakarma

Dhanteras 2022 : धनतेरस पर मानव स्थली पब्लिक स्कूल में हुईं विभिन्न प्रतियोगिताएं, विजेता टीमों को मिला पुरस्कार

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!