खबरेंदेवरिया

डीएम ने किया निर्माणाधीन सीड स्टोर का निरीक्षण : खराब गुणवत्ता पर जताई कड़ी नाराजगी, जेई पर एक्शन

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने आज अपराह्न रामपुर कारखाना ब्लॉक स्थित शाहपुर में निर्माणाधीन मल्टीपरपज सीड स्टोर एवं टेक्नोलॉजी डिसेमिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान निर्माण में कई गंभीर खामियां मिली जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ी फटकार लगाई। साथ ही भ्रमित करने वाली सूचना देने पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के जेई को नोटिस देने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी लगभग 3:15 बजे कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण करने शाहपुर पहुंचे। 81 लाख रुपए की लागत से कृषि विभाग का मल्टीपरपज सीड स्टोर एवं टेक्नोलॉजी डिसेमिनेशन सेंटर का निर्माण किया जा रहा है।

डीएम ने निर्माणाधीन भवन में खराब शटरिंग और हनी कॉम्बिंग (बीम में उखड़ापन जिसकी वजह से छड़ दिख रही है) पर नाराजगी जतायी। उन्होंने हनी कॉम्बिंग की समस्या को दूर करने के लिए ग्राउटिंग करने का निर्देश दिया। कुछ स्थानों पर भवन में प्रयुक्त ईंट भी अधोमानक दिखे, जिसे ठीक करने का निर्देश दिया।

भवन में पेस्टिसाइड स्टोर, सीड स्टोर, कार्यालय कक्ष एवं 50 व्यक्तियों की क्षमतावाला सभाकक्ष बनाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने सामग्री अनलोड करने के लिए प्लेटफॉर्म के विषय में जानकारी ली, जिस पर बताया गया कि प्लेटफॉर्म बनाने के लिए भूमि की अदला-बदली किया जाना होगा।

भवन निर्माण का कार्य 8 दिसंबर 2021 को प्रारंभ हुआ जो अभी तक पूर्ण नहीं हो सका है। डीएम ने कार्य में विलंब पर असंतोष जाहिर किया और डेढ़ माह के भीतर पूर्ण करने का निर्देश दिया। डीएम ने भवन में प्रस्तावित वाटर हार्वेस्टिंग स्थल एवं सीवरेज स्थल के बीच समुचित दूरी रखने का भी निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान उपनिदेशक कृषि, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग राम अवध यादव, जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय कुमार सिंह, जेई सुधीर कुमार सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

यूपी में दोगुनी हुई प्रति व्यक्ति आय : 6 वर्ष में साढ़े पांच करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए, जानें क्या बोले सीएम योगी

Rajeev Singh

सम्पूर्ण समाधान दिवस : कैंप में मिलेगा दिव्यांगता प्रमाण पत्र और यूडीआईडी कार्ड, डीएम का आदेश- तय समय पर पहुंचे जिम्मेदार

Abhishek Kumar Rai

सीएम योगी ने कैबिनेट संग देखी ‘दी केरला स्टोरी’ : यूपी में पहले से लागू धर्मांतरण रोधी कानून, अब तक 855 आरोपी गिरफ्तार

Sunil Kumar Rai

देवरिया कांग्रेस की बैठक : जिला उपाध्यक्ष ने कहा-भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी का हुआ विकास

Satyendra Kr Vishwakarma

देवरिया के इस तटबंध पर रहेगी विशेष निगरानी : डीएम ने बाढ़ से निपटने की तैयारियां देखीं, दिए ये आदेश

Rajeev Singh

इन वर्ग के बच्चों के प्राइवेट स्कूलों में फ्री एडमिशन की तिथियां तय : यहां करें ऑनलाइन आवेदन

Swapnil Yadav
error: Content is protected !!