खबरेंदेवरिया

नहीं सुधरे कार्यदाई संस्था और ठेकेदार तो होगी एफआईआर : कृषि मंत्री ने वेटनरी पॉलीक्लिनिक की गुणवत्ता पर जताई नाराजगी

Deoria News : उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ(पैक्सफेड) द्वारा राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत लगभग पांच करोड़ रुपये की लागत से देवरिया-कसया रोड पर कराये जा रहे मॉडर्न वेटनरी पॉलीक्लीनिक के निर्माण कार्यो का कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने रविवार सुबह आकस्मिक निरीक्षण किया।

निर्माण कार्य की धीमी गति तथा कार्यों की गुणवत्ता को देखकर कृषि मंत्री ने पैक्सफेड के अधिकारियों को फटकार लगायी तथा सम्बंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माण परियोजनाओं में अकारण विलंब किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं होगा।

कृषि मंत्री ने मुख्य विकास अधिकारी से इन कार्यों की जल्द जांच कराकर ठीक कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि कार्यदायी संस्था और ठेकेदार अपेक्षित सुधार नहीं करते हैं तो इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई की जाए।

कृषि मंत्री ने निरीक्षण के दौरान मौजूद पशुपालन विभाग के अधिकारियों से लंपी वायरस के टीके की मौजूदगी की जानकारी ली तथा शत-प्रतिशत पशुओं के टीकाकरण का निर्देश दिया।

इस दौरान सीडीओ रवींद्र कुमार, एसडीएम योगेश कुमार गौड़, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ अनिल कुमार वैश्य, श्रीनिवास मणि त्रिपाठी, अम्बिकेश पाण्डेय, मारकंडेय तिवारी, प्रभाकर राय, रामशीष गुप्ता, रामशीष प्रसाद समेत पैक्सफेड व पशुपालन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

‘आजीवन वंचितों की लड़ाई लड़ते रहे हरिकेवल प्रसाद’: जयंती पर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने दी श्रद्धांजलि

Swapnil Yadav

बड़ी खबर : देवरिया में 73 केंद्रों पर बच्चों का होगा टीकाकरण, डीएम आशुतोष निरंजन ने दी ये जानकारी

Sunil Kumar Rai

आम आदमी की संतुष्टि होगी अधिकारियों के प्रदर्शन का मानक : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Abhishek Kumar Rai

दिसंबर तक मिलेगा मुफ्त राशन : जरूरतमंदों को मिला त्योहारों पर गिफ्ट, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पीएमजीकेएवाई योजना को बढ़ाने की दी मंजूरी

Rajeev Singh

Deoria News : सिंगल स्टेज डोर स्टेप डिलीवरी योजना का शुभारंभ, मिलेंगे ये फायदे

Sunil Kumar Rai

देवरिया से दु:खद खबर : पुत्री को बचाने गए पिता की करंट लगने से मौत, सदमे में परिजन

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!