खबरेंदेवरिया

जानें देवरिया में नशा मुक्ति अभियान का हाल : डीएम ने प्रमुख हॉटस्पॉट चिन्हित करने के दिए आदेश, जन जागरूकता के लिए…

Deoria News : जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यकक्ष में नशीले पदार्थों और बच्चों के नशीली दवाओं के सेवन से रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई, जिसमें अधिकारियों को इसके लिए संचालित विभिन्न गतिविधियों को प्रभावी तरीके से क्रियान्वित कराये जाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि मादक पदार्थो का सेवन एक सामाजिक समस्या है। शैक्षिक संगठनों के माध्यम से इसके बारे में जागरुकता, नशे से पीडितों की पहचान करना एवं नशे से ग्रस्त लोगों का पुनर्वास करने जैसी सेवाएं प्रदान करना नशा मुक्त भारत अभियान का मूल उद्देश्य है।

उन्होंने नशा मुक्ति के लिए विभिन्न आवश्यक गतिविधियों, उपायों को अपनाये जाने पर बल देते हुए कहा कि समाज में तथा ऐसे लोगों के बीच पूरी कार्य योजना के साथ जायें और उनमें जागरुकता लाने का कार्य करें, जिससे कि वे प्रेरित हो और नशा मुक्त हो सकें।

उन्होने ऐसे कार्यों में स्वयंसेवी संस्थाओं सहित सभी को बढ-चढ कर अपनी भागीदारी निभाये जाने के साथ ही प्रचार-प्रसार, जारुकता के कार्यक्रम विशेष रुप से आयोजित कराये जाने को कहा। हैण्डबिल, पोस्टर, बैनर, होर्डिंग के माध्यम से लोगों में नशामुक्ति के प्रति जागरुकता लाये जाने पर जोर दिया।

उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी को इस अभियान के तहत तय कार्य योजना को क्रियान्वित कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में नशे के प्रमुख हॉटस्पॉट को चिन्हित किया जाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ राजेश सोनकर, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकान्त राय, बीएसए शालिनी श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी गण, जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसवार लाल बहादुर, बाल संरक्षण अधिकारी जेपी तिवारी और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया के 57 गांव बाढ़ की चपेट में : जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटिक ने लिया जायजा, वितरित की राहत सामग्री

Sunil Kumar Rai

यूपी के 4 जिलों में होगा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन : 21 देशों के खिलाड़ी करेंगे शिरकत, पढ़ें पूरा कार्यक्रम

Abhishek Kumar Rai

Kargil Vijay Diwas : राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने पौधे लगाकर शहीदों को किया नमन, कहा – देश साहसी सपूतों का सदैव ऋणी रहेगा

Sunil Kumar Rai

देवरिया : 6 अगस्त को कैंप में बनेगा दिव्यांगजनों का प्रमाण पत्र और आईडी, कृत्रिम अंग के लिए किए जाएंगे चिन्हित

Abhishek Kumar Rai

टाउनशिप बनाने वाले निजी डेवलपर्स को मिल रही बड़ी राहत : सिंगल विंडो सिस्टम से होगा अप्रूवल और रिजेक्शन, पूरी जानकारी

Satyendra Kr Vishwakarma

DEORIA : दो साल दो तिहाई निर्णय पर ब्लॉक प्रमुखों ने जतायी खुशी, प्रदेश सरकार को दिया धन्यवाद

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!