खबरेंदेवरिया

सावन में शिवालयों पर रहेंगे सभी प्रबंध : सुविधा और सुरक्षा को लेकर प्रशासन सक्रिय, डीएम और एसपी ने की बैठक

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सावन माह के दृष्टिगत अधिकारियों संग बैठक कर शिवालयों में समस्त तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि 10 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है। इस दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का शिवालयों में आने की संभावना है, जिसको देखते हुए विभिन्न व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कर ली जाए।

उन्होंने कहा कि सोमवार सहित संपूर्ण सावन मास में बाबा सोमनाथ मंदिर देवरिया, बाबा महेन्द्रनाथ मंदिर बरहज, बाबा दुग्धेश्वर नाथ मंदिर रुद्रपुर, बाबा दीर्घेश्वरनाथ मंदिर, मझौलीराज आदि शिवालयों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं।

श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। डीएम ने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ का प्रबंधन करने के साथ ही सभी व्यवस्था को दुरुस्त रखने लिए सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। भीड़ की वजह से किसी भी तरह की अव्यवस्था न हो। मंदिरों तक सुगम आवागमन की व्यवस्था की जाए।

डीएम देवरिया ने कहा कि मंदिर परिसर के निकट पार्किंग स्थल, ट्रैफिक प्रबंधन, बैरिकेडिंग साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था एवं सुरक्षा के दृष्टिगत विशेष इंतजाम रखा जाए। जाम की दिक्कत न हो इसके लिए यातायात प्रभारी और पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वाहन पार्किंग स्थल भी बनाये जाने का निर्देश दिया।

एसपी संकल्प शर्मा ने पुलिस को मंदिर परिसर के इर्द-गिर्द पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर बनाए रखे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए सादी वर्दी में भी पुलिस तैनात रहेगी। प्रमुख मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे एवं ड्रोन कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में सीडीओ रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ राजेश झा, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवस्तव, एएसपी डॉ राजेश सोनकर, सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

बड़ी खबर : पीएम के स्वागत से पहले सीएम योगी ने लिया जायजा, कुशीनगर एयरपोर्ट के बारे में कही ये बात

Sunil Kumar Rai

खेती-किसानी : यूपी के किसानों को 7200 कुंतल बीज मुफ्त में बांटेगी योगी सरकार, इस पोर्टल पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन

Harindra Kumar Rai

Deoria News : वरिष्ठ अफसरों से मिला भाजपा पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा और बनी ये सहमति

Satyendra Kr Vishwakarma

National Doctors Day 2022 : रोटरी क्लब देवरिया ने डॉक्टर्स को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित, ऐसे जताया आभार

Abhishek Kumar Rai

UP Election 2022 : सातवें चरण से पहले एक अरब से ज्यादा कैश बरामद, 32 लाख लोग पाबन्द, पढ़ें पूरी कार्रवाई

Abhishek Kumar Rai

सावधान : सचल खाद्य प्रयोगशाला की जांच में फेल हुए 15 सैंपल, छेने में मिला स्टार्च और बेसन में रंग

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!