खबरेंदेवरिया

देवरिया के स्वास्थ्य केंद्रों पर डीएम की छापेमारी : दो दर्जन से अधिक कर्मी मिले नदारद, दर्ज होगी एफआईआर

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) के नेतृत्व में बुधवार को जनपद के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की उपस्थिति एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं की जांच का सघन अभियान चलाया गया।

जिलाधिकारी ने न्यू पीएचसी कंचनपुर का निरीक्षण किया। उक्त केंद्र पर विगत दो दिनों से कोई भी ओपीडी दर्ज नहीं की गई। केंद्र पर तैनात मेडिकल ऑफिसर डॉ विनोद कुमार भी गायब मिले। मूवमेंट रजिस्टर में उनके देवरिया में होने का अंकन संदिग्ध हस्ताक्षर के साथ मिला।

डीएम ने सीएमओ को मूवमेंट रजिस्टर में अंकन की जांच कराने एवं फर्जी मिलने की स्थिति में दोषी के विरुद्ध एफआईआर कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने प्रकरण पर गहरी नाराजगी व्यक्त की और मेडिकल ऑफिसर का वेतन सहित समस्त कार्मिकों का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम सदर सौरभ सिंह के नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र किशुनपाली के निरीक्षण के समय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर एक प्राईवेट महिला सफाई कर्मी उपस्थित मिली। प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पर चिकित्सक, वार्ड बाय, एएनएम में कोई भी उपस्थित नहीं मिला। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिधुआ का निरीक्षण करने पर वार्ड आया के अतिरिक्त कोई चिकित्सक या अन्य कोई कर्मचारी उपस्थित नहीं पाया गया।

एसडीएम बरहज योगेश कुमार ने न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरहज का निरीक्षण प्रातः 09:30 बजे किया। यह केन्द्र निरीक्षण के समय बन्द पाया गया।प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्र, महेन का निरीक्षण प्रातः 08:10 बजे किया गया। निरीक्षण के समय आयुष विभाग बन्द पाया गया। ओपीडी संचालित था, जिसमें डॉ मूलचन्द मरीजों को देख रहे थे। आयुष विभाग, जो बन्द था, को खुलवाकर देखा गया तो होम्योपैथिक से संबंधित कुछ 2016 की एक्सपायर्ड दवायें मौजूद थीं।

एसडीएम भाटपारररानी संजीव उपाध्याय ने प्रातः 8.47 बजे पीएचसी बनकटा पर औचक निरीक्षण कर उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान 24 स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित पाये गये।

एसडीएम सलेमपुर अरुण कुमार ने बुधवार सुबह 8:45 बजे सामुदायिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटनी का औचक निरीक्षण किया, जिसमे 11 स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नूनखार का निरीक्षण किया, जिसमें एमओआईसी डॉक्टर राजीव कुमार झा तथा एसएलटी आलोक कुमार सिंह अनुपस्थित पाए गए।

Related posts

इंदुपुर से स्कूल चलो और संचारी रोग नियंत्रण अभियान का हुआ शुभारंभ : जानें क्या बोले प्रतिनिधि-प्रशासन

Swapnil Yadav

BREAKING : शलभ मणि त्रिपाठी ने खुद को बताया बेकसूर, सोशल मीडिया पर लिखा पूरा सच

Sunil Kumar Rai

Deoria Building Collapse Update : सीएम योगी ने देवरिया में दो मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत पर जताया दुःख, 4 लाख की राहत राशि तुरंत देने के आदेश

Sunil Kumar Rai

सीएम योगी ने जंगल कौड़िया और चरगांवा पीकू यूनिट का किया उद्घाटन : 5 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

Sunil Kumar Rai

देवरिया : गौरी बाजार का यह स्कूल बना ‘चैंपियन ऑफ द वीक,’ जानें चयन का आधार

Sunil Kumar Rai

BREAKING : योगी सरकार ने पुलिस के हजारों पद समाप्त किए, बताई ये वजह

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!