खबरेंदेवरिया

24 घंटे में तोड़नी होंगी निर्माणाधीन मॉडर्न वेटेनरी क्लिनिक की दीवारें : सीडीओ देवरिया ने संस्था पर भी लिया एक्शन

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने उप्र राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड, गोरखपुर (पैकफेड) द्वारा जनपद देवरिया में निर्माण कराये जा रहे पशु चिकित्सालय देवरिया में मार्डन वेटेनरी क्लीनिक का आकस्मिक निरीक्षण किया।

इस परियोजना की स्वीकृत लागत 5.87 करोड़ रुपए है। परियोजना स्वीकृति का दिनांक 3 जुलाई 2022 एवं पूर्ण करने का दिनाक 31 जुलाई 2024 निर्धारित है। इस परियोजना पर कुल 2.940 करोड़ रुपए अवमुक्त किया गया है।

निरीक्षण में यह पाया गया कि निर्मित दीवारों में पुरानी ईटों (मानक विहीन) का प्रयोग किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया कि तत्काल दीवारों को तोड़कर 24 घण्टे के अन्दर अवगत करायें कि नये ईटों से निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया गया।

पूर्व में दिनांक 20.02.2023 को इस परियोजना के निरीक्षण में यह पाया गया था कि कार्यदायी संस्था द्वारा दीवारों की चिनाई में पीली ईटों का प्रयोग किया जा रहा है। इससे प्रतीत होता है कि कार्यदायी संस्था द्वारा जानबूझकर मानकविहीन कार्य करने का प्रयास किया जा रहा है।

सीडीओ ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी देवरिया को निर्देशित किया कि उपरोक्त अनियमितता के लिए कार्यदायी संस्था को ब्लैक लिस्ट व अन्य दण्डात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करायें। निरीक्षण के समय डॉ अरविन्द कुमार वैश्य, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी देवरिया उपस्थित थे।

Related posts

कैसे बढ़ेगी शिक्षकों की क्षमता ! निपुण भारत प्रशिक्षण से गायब रहे 32 अध्यापक, सीडीओ ने दिया कार्रवाई का आदेश

Sunil Kumar Rai

UP Cabinet Decision : योगी सरकार 100 युवाओं को फेलोशिप कार्यक्रम में देगी रोजगार, जानें चयन की शर्तें और सैलरी

Abhishek Kumar Rai

सीडीओ का आदेश : उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारी ही करें प्रतिभाग, प्रतिनिधि भेजने पर होगा एक्शन

Sunil Kumar Rai

भाजपा प्रभारी ने बूथ सशक्तिकरण अभियान का जाना हाल : 2500 बूथों के लिए बना ये प्लान

Swapnil Yadav

नोएडा : सुशील कुमार जैन ने शहर में स्वच्छता केंद्र बनाने की मांग की, बताई ये वजह

Abhishek Kumar Rai

देवरिया में होगी सुरक्षाकर्मी और सुपरवाइजर की भर्ती : हर ब्लॉक के लिए तय हुईं तिथियां

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!