खबरेंदेवरिया

देवरिया में पेपर देते मुन्नाभाई गिरफ्तार : केंद्र व्यवस्थापक को जिला प्रशासन ने भेजा नोटिस

Deoria: उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। प्रदेश सरकार ने भी इस परीक्षा को पूरी तरह से नक़ल विहीन कराने के लिए पूरे बंदोबस्त किये हैं CCTV के साथ साथ कई व्यवस्थाएं की गई हैं लेकिन, उसके बावजूद कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। जिससे लोग हैरान हो जा रहे हैं कि आखिर इतनी सख्ती के बाद भी लोग ऐसे कारनामे कर रहे हैं। दरअसल, देवरिया जिले के एक परीक्षा केंद्र में हाईस्कूल बोर्ड की परीक्षा में अपनी बुआ के लड़के की जगह परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई गिरफ्तार किया गया है।

गणित का पेपर दे रहा था आरोपी

वहीँ जिला प्रशासन भी इसके बाद सक्रिय हो गया है। मामले में जिला प्रशासन ने केंद्र के संस्थापक को नोटिस जारी करते हुए जवाब माँगा है। पुलिस ने बीते मंगलवार को गणित का पेपर देते समय धर लिया था। बता दें कि मामला पकड़ में आने के बाद भी केंद्र व्यवस्थापक द्वारा इस मामले को जिला प्रशासन से अवगत कराने में देरी की। इसके बाद जिलाधिकारी ने नोटिस जारी कर जवाब माँगा। इसमें सबसे दिलचस्प मामला यह है कि इस प्रकरण को केंद्र व्यवस्थापक द्वारा पहले दबाने की कोशिश की गई।

भटनी के सरदार वल्लभ भाई पटेल इंटरमीडिएट कॉलेज भरहेचौरा में मंगलवार सुबह हाईस्कूल के गणित विषय की परीक्षा चल रही थी। कक्ष निरीक्षक ने फोटो मिलान शुरू किया तो परीक्षार्थी दुर्गेश प्रसाद की जगह पर दूसरा लड़का परीक्षा देते मिला। सूचना पर केंद्र व्यवस्थापक व स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने जांच की आरोपी ने अपना नाम सतीश कुमार निवासी सठियांव थाना खुंखुन्दू बताया। केंद्र व्यवस्थापक ने पुलिस को बुलाया तभी चकमा देकर आरोपी फरार हो गया। केंद्र व्यस्थापक की तहरीर पर पुलिस ने बुधवार को सतीश कुमार और दुर्गेश प्रसाद पर केस दर्ज कर लिया। वहीँ आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

Related posts

Agnipath Protest : रालोद ने अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग की, यूपी अध्यक्ष रामाशीष राय ने केंद्र को दी चेतावनी

Sunil Kumar Rai

देवरिया के 10 बड़े बकाएदारों पर करोड़ों बकाया : पढ़ें सभी नाम, डीएम ने तहसीलदारों पर लिया एक्शन

Sunil Kumar Rai

भाजपा से नाराज हो गए नंद गोपाल गुप्ता नंदी ! जानें क्यों चर्चा में आया बंगला नंबर-6

Abhishek Kumar Rai

अगस्त तक पूरा होगा मगहरा-जमुआ सलेमपुर मार्ग का काम : सांसद रविंद्र कुशवाहा ने किया निरीक्षण, दी डेडलाइन

Abhishek Kumar Rai

जरूरी खबर : नरेंद्र मोदी सरकार ने गेंहू खरीद की तिथि बढ़ाई, राज्य सरकारों को जारी हुए दिशानिर्देश

Abhishek Kumar Rai

देवरिया में सीएम योगी : स्वर्गीय रविंद्र किशोर शाही को दी श्रद्धांजलि, एग्रो क्लाइमेटिक किसान मेले का किया शुभारंभ, जनपद में खुलेगा साइंस कॉलेज और…

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!