खबरेंदेवरिया

देवरिया में 95000 छात्रों ने मानव श्रृंखला बना कर दिया संदेश : जिलाधिकारी ने दिलाई शपथ, लोगों से की ये अपील

Deoria News : नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के जन्मदिन के अवसर पर सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सड़क सुरक्षा जागरुकता के लिए मानव श्रृंखला एवं सड़क सुरक्षा शपथ ग्रहण पूरे प्रदेश में आयोजित की गयी।

इसी क्रम में सोमवार को श्री रविन्द्र किशोर शाही स्टेडियम सहित जनपद के सभी स्कूलों व सडंकों के किनारे मानव श्रृंखला बना कर सड़क सुरक्षा का संदेश दिया गया तथा यातायात के नियमों का पालन करने की शपथ एक साथ दिलाई गयी।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh DM Deoria) ने स्टेडियम तथा सोनू घाट में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभाग कर नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जीवनी पर प्रकाश डाला तथा सड़क सुरक्षा के संबंध में अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान यातायात नियमों की शपथ भी उन्होंने दिलायी।

जिलाधिकारी ने कहा कि एक वर्ष में लगभग 26 हजार सड़क दुर्घटनायें होती है, जो कोरोना से होने वाली कुल मृत्यु से भी अधिक है। इसमें सबसे पहले 50 प्रतिशत की कमी लाएं और बाद में इसे शून्य की तरफ ले जाएं, इसके लिए सभी को यातायात नियमों के पालन के साथ ही प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चे व युवा देश के भविष्य हैं, ये सीखेगें तो आगे भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि आज नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर एक साथ मानव श्रृखला आयोजित कर यातायात नियमों की शपथ पूरे प्रदेश में दिलायी गयी है।

डीएम जेपी सिंह ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय स्वयं वह पीछे बैठे व्यक्ति को भी हेलमेट पहनाएं। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाएं। ड्राइविंग के नियमों का पालन करें। तेज रफ्तार वाहन न चलाएं और गलत दिशा में भी वाहन न चलाएं। शराब पीकर या नशे की हालत में वाहन न चलाएं। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहें।

यह कार्यक्रम देवरिया में बड़े स्तर पर शहर सहित सभी तहसील व ब्लाक स्तर पर आयोजित कर मानव श्रृंखला, शपथ से सड़क सुरक्षा का संदेश दिया गया। स्कूल-कालेज के बच्चे, एनसीसी कैडेट्स, सामाजिक व स्वयं सेवी संगठन, विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आदि द्वारा मानव श्रृंखला बना कर संदेश दिया कि सड़क सुरक्षा पर सजग रहना है।

एआरटीओ आशुतोष शुक्ला ने बताया कि सोमवार को आयोजित मानव श्रृंखला में लगभग 95000 छात्र-छात्राएं तथा 8 हजार के आसपास जनसामान्य शामिल हुए।

इस कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम एफआर नागेन्द्र कुमार सिंह, सीएमओ डॉ राजेश झा, एएसपी राजेश सोनकर, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आशुतोष शुक्ला, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार राय, बीएसए हरिश्चन्द्र नाथ सहित समस्त विभागों के अधिकारी व कर्मचारी, एनजीओ, स्वंय सेवी संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, एनसीसी स्स्काउट गाइड, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च शिक्षा के छात्र शामिल हुए।

Related posts

पौधरोपण में पूर्वांचल का सोनभद्र और बुंदेलखंड का झांसी बना नजीर : शीर्ष में शामिल हुआ कुशीनगर, जानें जिलेवार आंकड़ें

Rajeev Singh

अभियान : 18 मार्च तक पात्र लाभार्थियों को मिलेगा राशन, अलग से चालान नहीं होगा जनरेट

Abhishek Kumar Rai

सीडीओ की समीक्षा बैठक : लक्ष्य से पिछड़े जनपद के सभी ब्लॉक, बीडीओ को नोटिस जारी, एक हफ्ते में पूरा करना होगा अधूरा काम

Sunil Kumar Rai

देवरिया बाईपास के रूट में हुआ बदलाव : अब सिरजम से शुरू होकर सलेमपुर मार्ग पर जुड़ेगा, इन 37 गांवों से गुजरेगा

Sunil Kumar Rai

अजब-गजब : दुकान के डिजिटल विज्ञापन बोर्ड पर अचानक दिखने लगे ‘अश्लील मैसेज,’ राजनीतिक हुआ मामला

Abhishek Kumar Rai

अनुसूचित मोर्चा के जरिए मतदाताओं को साधेगी भाजपा : देवरिया में 25 फरवरी को होगा प्रशिक्षण

Laxmi Srivastava
error: Content is protected !!