खबरेंदेवरिया

डीएम ने रैनबसेरे में इंतजामों का लिया जायजा : जरूरतमंदों को बांटा कंबल, 5 जनवरी का अवकाश निरस्त

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh IAS Deoria) ने देर रात्रि विभिन्न स्थलों का निरीक्षण कर ठंड से बचाव के लिए प्रशासन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं जरूरतमंदों में कंबल का वितरण किया। उन्होंने शासन की नीति के अनुरूप रैन बसेरे को अधिक प्रभावी एवं जनउपयोगी बनाने तथा अलाव के संबन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम रोडवेज स्थित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। मौके पर 3 यात्री रैन बसेरे में सोते हुए मिले। अलाव की समुचित व्यवस्था भी थी। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज के नियंत्रणाधीन जिला अस्पताल की इमरजेंसी के बाहर अलाव का जायजा लिया। डीएम ने रामेश्वरम लाल चौराहा के निकट नगर पालिका द्वारा स्थापित रैन बसेरे का भी निरीक्षण किया। यहां 60 लोग सोते हुए मिले।

उन्होंने रैनबसेरे में पेयजल व्यवस्था, ठंड से बचाव के इंतजाम, शौचालय व्यवस्था आदि के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने स्थानीय नागरिकों से संवाद कर रैन बसेरे की उपयोगिता के संबन्ध में पूछताछ की। डीएम जेपी सिंह ने आवाजाही रजिस्टर का भी अवलोकन किया। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने रेलवे स्टेशन होते हुए गोरखपुर ओवरब्रिज से सोनूघाट तक भ्रमण किया और लगभग आधा दर्जन जरूरतमंदों को कंबल ओढ़ाकर राहत प्रदान की।

डीएम ने कहा कि बढ़ते ठंड में बेघर एवं दूर-दराज के क्षेत्र में यात्रा करने वाले लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से रैन बसेरों की स्थापना की गई है। इन्हें अधिक से अधिक जन उपयोगी बनाया जा रहा है। प्रमुख चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी व्यक्ति शीतलहर से भरी रात में खुले आसमान के नीचे न सोये। इस दौरान एसडीएम सदर सौरभ सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

5 जनवरी का अवकाश निरस्त, खुलेंगे कार्यालय

अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) गौरव श्रीवास्तव ने बताया है कि शासन के पत्र 28 दिसंबर द्वारा शुद्धि पत्र जारी करते हुए वर्ष 2023 के वार्षिक अवकाशों की सूची के प्रस्तर-5 के तालिका के क्रमांक-1 में अंकित गुरु गोविंद सिंह जयंती 5 जनवरी 2023 गुरुवार को कार्मिक तथा प्रशिक्षण मंत्रालय भारत सरकार के वर्ष 2023 के अवकाश से संबंधित ज्ञाप संख्या-12/5/2022-जेसीए दिनांक 16 जून 2022  अंकित न होने के कारण निरस्त कर दिया गया है।

Related posts

Deoria Election : पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला देवरिया के प्रभारी नियुक्त, सुनील गुप्ता को दोहरी जिम्मेदारी

Sunil Kumar Rai

यीडा टॉय पार्क में एक साल में शुरू होगा उत्पादन : टॉय इंडस्ट्री के क्षेत्र में चीन को पछाड़ सकेगा भारत, पढ़ें पूरा प्रोजेक्ट

Satyendra Kr Vishwakarma

Deoria News : सीडीओ ने सीएम की प्राथमिकता के 37 प्वाइंट पर विकास कार्यों को परखा, विभागों से मांगी रिपोर्ट

Satyendra Kr Vishwakarma

विदेश में संकटग्रस्त यूपीवासियों को लाएंगे वापस : मुख्यमंत्री योगी

Sunil Kumar Rai

यूपी : भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती को खास बनाएगी सपा, अखिलेश यादव ने दिए निर्देश

Abhishek Kumar Rai

नैमिषारण्य क्षेत्र के बहुरेंगे दिन : 36 गांवों में विकसित होगी ऋषियों की तपोस्थली, कैबिनेट ने विकास परिषद के गठन को दी मंजूरी

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!