खबरेंपूर्वांचल

बलिया : डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- राज्य में सड़कों का जाल बिछा रही सरकार, विपक्षियों पर ऐसे साधा निशाना

Ballia News : यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने सोमवार को बलिया के चेतन किशोर मैदान सिकन्दरपुर मे सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए कुल 96 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनकी लागत 125.74 करोड़ रुपये है। उप मुख्यमंत्री ने 53.63 करोड़ की धनराशि से 48 मार्गों का लोकार्पण तथा 64.41 करोड़ की लागत के 42 मार्गों का शिलान्यास किया। उन्होंने 7.70 करोड़ की लागत के 6 सेतुओं का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के माध्यम से स्थानीय निवासियों को रोजगार एवं विकास के नए अवसर प्राप्त होंगे। अपने संबोधन में डिप्टी सीएम ने कहा, पूरे प्रदेश में विकास की बहार वर्तमान सरकार के कार्यकाल में आयी है। राज्य में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। बहुत बड़ी संख्या में जहां प्रदेश में ग्रामीण सड़कों का निर्माण किया गया है, वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग भी बन रहे हैं। लोगों को यात्रा में सहूलियत देने तथा कारोबार को ध्यान में रखते हुए सड़कों का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर पूरे प्रदेश में किया गया है।

गौरव और वीर पथ से बदल रही सूरत

उन्होंने कहा कि सड़कों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ने का भी पूरा प्रयास सरकार ने किया है। इसी कड़ी में डॉक्टर एपीजे कलाम गौरव पथ, मेजर ध्यानचंद विजयपथ और जय हिंद वीर पथ जैसी योजनाओं के तहत सड़कों का निर्माण किया गया है। एपीजे कलाम गौरव पथ का निर्माण कर प्रतिभाओं को सम्मानित करने और उन्हें प्रेरित करने का काम किया गया है। यही नहीं, प्रदेश में हर्बल सड़कों के माध्यम से पर्यावरण की सुरक्षा एवं वातावरण को प्रदूषण मुक्त करने का काम भी किया जा रहा है।

सभी को मिल रहा लाभ

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सोशल सेक्टर की सभी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के समान रूप से दिया जा रहा है। किसान हितों को सर्वोपरि रखते हुए विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी गतिशीलता के साथ किया जा रहा है। इस अवसर पर सांसद रविंद्र कुशवाहा, राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला, विधायक संजय यादव, विधायक धनंजय कनौजिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा भारी संख्या में नागरिक व क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

Related posts

धान खरीद की तैयारी : क्रय एजेंसियों के पदाधिकारियों का हुआ प्रशिक्षण

Sunil Kumar Rai

UP Election 2022 : चुनाव आयोग ने जारी की नई गाइडलाइंस, प्रत्याशियों को मिलीं ये रियायत

Abhishek Kumar Rai

सांस्कृतिक प्रतिभा खोज कार्यक्रम : देवरिया में 25 कलाकारों ने दी मनमोहक प्रस्तुति, लोकरंग में रंगा टाउनहॉल ऑडिटोरियम

Sunil Kumar Rai

Deoria News : अचानक इंदुपुर विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी, बच्चों का बढ़ाया उत्साह, अभिभावकों से मांगा सुझाव

Abhishek Kumar Rai

Deoria News : 13 अगस्त को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, इन वादों का होगा निपटारा

Abhishek Kumar Rai

सीएम योगी का सख्त आदेश : समय से ऑफिस आएं अधिकारी और कर्मचारी, दलालों को दफ्तर से रखें दूर, पढ़ें पूरी खबर

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!