अन्यखबरें

गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा : मच्छु नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज के टूटने से 35 की मौत, 500 से ज्यादा लोग नदी में गिरे

Gujrat : गुजरात में रविवार को हुए एक दु:खद हादसे में नदी में गिरने से करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि करीब 500 लोग ब्रिज टूटने से नदी में गिरे थे। प्रशासन मौके पर मौजूद है और तेजी से राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है। हालांकि कम रोशनी की वजह से इसमें दिक्कत आ रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना गुजरात के मोरबी क्षेत्र में मच्छू नदी में हुई। वीकेंड्स पर इस इलाके में भारी संख्या में लोग मौज मस्ती करने आते हैं। बताया जा रहा है कि हैंगिंग ब्रिज पर करीब 500 लोग मौजूद थे और इसी दौरान ब्रिज का केबल टूट गया तथा सभी नदी में समा गए।

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह बेहद दुखद घटना है। रविवार की शाम करीब 6:30 बजे मोरबी में मच्छु नदी पर हैंगिंग ब्रिज टूटा। मात्र 15 मिनट में ही शहर का पूरा तंत्र घटनास्थल पहुंच गया था। बचाव कार्य चलाया जा रहा है। अब तक 100 से ज्यादा लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

एनडीआरएफ के डीजे अतुल करवाली ने बताया कि मोरबी शहर में दुर्घटना के बाद बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ की 3 टीमें (दो गांधीनगर से और एक बड़ौदा से) पहले ही भेजी जा चुकी हैं। गुजरात के मंत्री बृजेश मेरजा ने बताया कि केबल ब्रिज गिरने से अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतक के परिवार को ₹400000 और घायलों को ₹50000 की मदद राशि देने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने अपने सभी आगामी कार्यक्रमों को रद्द कर मोरबी के लिए प्रस्थान किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है और राहत बचाव कार्य तेजी से करने के आदेश दिए हैं।

Related posts

BREAKING : शलभ मणि त्रिपाठी ने खुद को बताया बेकसूर, सोशल मीडिया पर लिखा पूरा सच

Sunil Kumar Rai

पैन को आधार से लिंक करने की अंतिम तिथि बढ़ी : मगर इस बार देरी हुई तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

Swapnil Yadav

VIDEO : ‘हर जगह कमीशन खाओगे क्या ?’ भैंसाडाबर गौ-आश्रय स्थल में गड़बड़ी पर भड़के डीएम, 3 अधिकारियों पर एक्शन

Sunil Kumar Rai

यूपी के 1.91 करोड़ छात्रों को तोहफा : सीएम योगी ने अभिभावकों के खाते में फंड ट्रांसफर किया, इस काम में होगा इस्तेमाल

Harindra Kumar Rai

BREAKING : पीएम नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को देवरिया मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ करेंगे, सीएम योगी ने तैयारियों का लिया जायजा

Sunil Kumar Rai

Deoria News : विधायक शलभ मणि और डीएम एपी सिंह ने दिवंगत पत्रकार के परिजनों को दी आर्थिक सहायता, दिलाया ये भरोसा

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!