खबरेंदेवरिया

देवरिया में शिक्षक की करतूत : छठीं की छात्रा से छेड़खानी और मारपीट की, बीएसए ने किया सस्पेंड, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

Deoria News : यूपी के देवरिया जिले में रिश्ते को शर्मसार करते हुए एक शिक्षक के छात्रा के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है। परिजनों की तरफ से बवाल के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी हरीशचंद्र नाथ (BSA Deoria Harishchandra Nath) ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। साथ ही उसके खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के एक सरकारी स्कूल की छात्रा के साथ उसी विद्यालय के एक शिक्षक के कथित तौर पर छेड़खानी, मारपीट करने तथा धमकी देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम समेत भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

इस बीच एक्शन लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA Deoria) ने आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (SP Deoria Sankalp Sharma IPS) ने बताया कि सुरौली थाना क्षेत्र में स्थित एक उच्च प्राथमिक विद्यालय में छठी कक्षा में पढ़ने वाली 15 वर्षीय एक छात्रा के साथ शिक्षक अनवर अली (30 वर्ष) ने 25 अक्टूबर को छेड़खानी की।

उन्होंने बताया कि छात्रा ने छेड़खानी का विरोध किया तो आरोपी शिक्षक ने उसकी पिटाई की और धमकी दी। छात्रा ने घर पहुंचकर अपने परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद, परिजनों ने पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों से इस सिलसिले में शिकायत की।

वहीं देवरिया के बीएसए ने इस पूरे मामले की छानबीन के लिए भलूअनी के खंड शिक्षा अधिकारी (BEO Bhaulani) को जिम्मेदारी दी है। उन्होंने कहा है कि वह इस पूरे मामले की सत्यता का पता लगाकर रिपोर्ट पेश करें। उसके बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

Related posts

DEORIA BREAKING : मुख्यालय से गायब 4 बीडीओ और 8 एडीओ का कटा वेतन, डीएम ने लिया ये एक्शन

Sunil Kumar Rai

खास खबर : योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल को बीमारू से बेहतर बनाया, 5 दशक से फैली बीमारियों से मिली मुक्ति

Abhishek Kumar Rai

एडीएम प्रशासन ने विभिन्न विभागों को दिए आदेश : 30 नवंबर तक कराएं फसल बीमा, पढ़ें देवरिया की 3 खबरें

Sunil Kumar Rai

डीएम ने की संवेदनशील और मानवीय पहल : बीमार युवती के इलाज के लिए दिलाए 2 लाख रुपये

Sunil Kumar Rai

AOA Election : गोल्फ सिटी में पहली बार एओए के चुनाव हुए, देखें विजेताओं की लिस्ट

Satyendra Kr Vishwakarma

देवरिया में 1.40 लाख छात्र देंगे UP Board 2023 Exam : सेंटर बनाने में रहेगी सावधानी, बोर्ड ने दिया इन केंद्रों का प्रस्ताव

Harindra Kumar Rai
error: Content is protected !!