खबरेंदेवरिया

DEORIA : राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने सीएचसी में सुविधाओं का लिया जायजा, मिली ये खामियां

Deoria News : देवरिया के सलेमपुर विधानसभा (Salempur Assembly) से भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) की विधायक और योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath government) में ग्राम्य विकास, समग्र ग्राम विकास तथा ग्रामीण अभियंत्रण राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम (Vijay Laxmi Gautam) ने सलेमपुर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।

मरीजों से जाना हाल
उन्होंने वहां मिल रही हर सुविधा का जायजा लिया। डॉक्टरों – कर्मचारियों की उपस्थिति से लेकर रजिस्टर तक का निरीक्षण किया। राज्य मंत्री ने अस्पताल पहुंचते ही मरीजों से कुशल क्षेम जाना और मिल रही सुविधाओं पर उनकी प्रतिक्रिया ली।

समर्पित है योगी सरकार
उन्होंने मरीजों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश सरकार की ओर से बेहतर उपचार के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। हर एक नागरिक का बेहतर स्वास्थ्य योगी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टरों को भी इलाज में लापरवाही नहीं बरतने के आदेश दिए।

गायब मिले डॉक्टर
जांच के दौरान कई डॉक्टर अस्पताल नहीं पहुंचे थे। साथ ही डॉक्टरों की कमी के बारे में उन्हें जानकारी दी गई। उन्होंने अटेंडेंस रजिस्टर का निरीक्षण किया, जिसमें कुछ कर्मचारी अनुपस्थित मिले। स्टॉक रजिस्टर ढंग से मेंटेन हुआ मिला।

समुचित इलाज करें
राज्य मंत्री ने सभी डॉक्टर और कर्मचारियों से कहा कि वह समय से स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित हों और मरीजों की ढंग से देखभाल कर समुचित इलाज करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही स्वीकार नहीं होगी। इस मौके पर वीरेंद्र कुशवाहा, अमरनाथ सिंह, अजय दुबे वत्स और अविनाश सिंह आदि उपस्थित रहे।

Related posts

यूपी : संकल्प पत्र के शब्दों को मंत्र मानकर काम करेगी योगी सरकार, ‘ईज़ ऑफ लिविंग’ पर रहेगा खास ध्यान

Sunil Kumar Rai

यूपी को वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने की कार्ययोजना तैयार : मिशन मोड में योगी सरकार, जानें कैसे हासिल होगा लक्ष्य

Rajeev Singh

एमएलसी अनूप गुप्ता ने भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश : सलेमपुर में बीजेपी उम्मीदवार के लिए मांगा वोट

Sunil Kumar Rai

Andrew Symonds dies : आस्ट्रेलिया के मशहूर क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन, शोक में डूबा खेल जगत

Sunil Kumar Rai

Deoria news : 17 सितंबर से सेवा पखवाड़ा में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा, एमएलए शलभ मणि ने कार्यकर्ताओं में भरा उत्साह

Abhishek Kumar Rai

मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान से भाजपा जीतेगी अगला आम चुनाव : मंत्री विजय लक्ष्मी ने ऐसे बढ़ाया कार्यकर्ताओं का उत्साह

Rajeev Singh
error: Content is protected !!