खबरेंपूर्वांचल

तैयारी : काशी विश्वनाथ धाम में बदलेगी व्यवस्था, श्रद्धालुओं को मिलेगा अलग अनुभव

Varanasi News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को जनपद वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ (Shri Kashi Vishwanath Temple) एवं काल भैरव मन्दिर में विधिवत दर्शन-पूजन किया। सीएम ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने के उपरान्त श्री काशी विश्वनाथ धाम का निरीक्षण भी किया।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री काशी विश्वनाथ धाम परिसर में श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था और भी बेहतर किया जाए, ताकि दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु धाम से एक अलग अनुभव लेकर जाएं। इसके उपरान्त सीएम श्री काशी विश्वनाथ धाम के गंगा जी की ओर बने भैरव द्वार पर पहुंचे और घाट किनारे बन रहे रैम्प बिल्डिंग और पुराने एसपीएस के डिमोलिशन के कार्य को देखा। उन्होंने अधिकारियों से इन कार्यों के पूर्ण होने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।

निर्माण कार्य का जायजा लिया

श्री काशी विश्वनाथ धाम के निरीक्षण के उपरान्त, मुख्यमंत्री ने दशाश्वमेध घाट के नजदीक निर्माणाधीन दशाश्वमेध प्लाजा एवं फुलवरिया फोर-लेन सड़क के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने दशाश्वमेध प्लाजा के शेष निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि फुलवरिया फोर-लेन सड़क के निर्माण कार्य में तेजी लाकर कार्य को समय पर पूर्ण कराया जाए।

ये रहे मौजूद    

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के स्टाम्प एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

बच्ची को आटोग्राफ दिया

मुख्यमंत्री काल भैरव मन्दिर में दर्शन-पूजन के उपरान्त निकलते समय सड़क पर मौजूद एक नन्हीं बच्ची को देखकर रुके। उन्होंने बच्ची एवं उसके परिवार से उनका कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने स्नेह से बच्ची के सिर पर हाथ रख खूब पढ़ने का आशीर्वाद दिया। सीएम ने बच्ची के अनुरोध पर उसे अपना ऑटोग्राफ भी दिया।

Related posts

BREAKING : भोजपुरी अभिनेता और भाजपा नेता मनोज तिवारी के साथ देवरिया में धक्का-मुक्की, देखें Viral Video

Sunil Kumar Rai

BREAKING : डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह चुने गए प्रदेश के सबसे बेहतरीन जिलाधिकारी, मगर खराब प्रदर्शन की लिस्ट में जनपद के दो थाने

Sunil Kumar Rai

देवरिया में पंचतंत्र और हितोपदेश की कहानियों से बच्चों को मिल रहा ज्ञान : इस रैंकिंग में यूपी में मिला चौथा स्थान

Abhishek Kumar Rai

इस साल के अंत तक Gorakhpur Link Expressway पर फर्राटा भरेंगे वाहन : 73 प्रतिशत काम पूरा, जानें क्यों खास है ये प्रोजेक्ट

Rajeev Singh

BIG NEWS : देवरिया में 5 जुलाई को लगेंगे 23 लाख से ज्यादा पौधे, डीएम ने परखीं तैयारियां, बेसिक शिक्षा मंत्री होंगे शामिल

Sunil Kumar Rai

यूपी में मिशन रोजगार : 6 साल में 6 लाख से ज्यादा युवाओं को मिली नौकरी, 2 महीने में सीएम ने दिए 13000 नियुक्ति पत्र

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!