खबरेंदेवरिया

दूसरे के नाम पर परीक्षा देने आया मुन्ना भाई : देवरिया पुलिस ने किया गिरफ्तार, इस टेक्नीक से पकड़ा गया

Deoria News : देवरिया पुलिस ने शनिवार को हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में बिहार से आए एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही पुलिस उसके बारे में और जानकारी हासिल करने में जुटी है। वह बिहार के मुंगेर जिला से दूसरे के नाम पर परीक्षा देने आया था। उसने फर्जी आधार कार्ड दिखाकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया, जबकि बॉयोमेट्रिक सिस्टम से पकड़ लिया गया।

राज्य मुख्यालय से मिली सूचना के अनुसार पुलिस ने साॅल्वर को शहर के एसएसबीएल इंटर कॉलेज से गिरफ्तार किया था। उसने बताया अपना नाम चंद्रभूषण पुत्र विनय सिंह बताया है। वह बिहार के मुंगेर जिले का कासिम बाजार का रहने वाला है। हालांकि, पुलिस उसके बताए पते की सत्यता जांचने में जुटी है।

आरोपी जनपद निवासी अजीत साहनी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। उसने बताया कि परीक्षा में अच्छे अंक मिलने के बाद पैसे के लेनदेन करने का सौदा हुआ था, लेकिन वह पकड़ लिया गया। इस मामले में पुलिस असली आवेदक की तलाश कर रही है, जिसने फर्जी तरीके से परीक्षा पास करने का सौदा किया था। सॉल्वर चंद्रभूषण सिंह ने अपनी फोटो और मूल आवेदक का नाम, पता और जन्मतिथि के अनुसार आधार कार्ड बनवा लिया था। उसी आधार पर परीक्षा केंद्र में प्रवेश लिया था। बॉयोमेट्रिक सिस्टम में अंगूठा लगाने के बाद हुई जांच में वह फंस गया। दरअसल केंद्र पर बॉयोमेट्रिक सिस्टम से जांच की जा रही है और इसका डाटा स्टेट कंट्रोल रूम में जा रहा है। इसी से राज्य मुख्यालय से मैसेज आया और उसके बाद सॉल्वर को उसकी सीट से गिरफ्तार कर लिया गया।

सदर कोतवाली पुलिस ने सॉल्वर चंद्रभूषण सिंह एवं मूल आवेदक अजय साहनी के खिलाफ केस दर्ज किया। केंद्र व्यवस्थापक अशोक कुमार चौहान की तहरीर पर भारतीय दंड संहिता एवं परीक्षा अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। अजय साहनी मौके पर मौजूद नहीं था, जबकि चंद्रभूषण सिंह को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की जा रही है। कोतवाल वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि पकड़े गए सॉल्वर चंद्रभूषण सिंह से पूछताछ की जा रही है। उसके नेटवर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है।

देवरिया के एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में शनिवार को एक सॉल्वर पकड़ा गया। इस मामले में गिरफ्तार सॉल्वर और मूल आवेदक के खिलाफ केस दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

इन वर्ग के बच्चों के प्राइवेट स्कूलों में फ्री एडमिशन की तिथियां तय : यहां करें ऑनलाइन आवेदन

Swapnil Yadav

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का हुआ समापन : सीडीओ ने सड़क सुरक्षा की दिलाई शपथ, इन सभी को किया सम्मानित

Abhishek Kumar Rai

Uttar Pradesh : समाज को सशक्त बना रही सरकार, अयोध्या में 9 लाख दीयों से रोशन होगा प्रदेश, जानें सीएम ने और क्या कहा

Harindra Kumar Rai

कैसे बढ़ेगी शिक्षकों की क्षमता ! निपुण भारत प्रशिक्षण से गायब रहे 32 अध्यापक, सीडीओ ने दिया कार्रवाई का आदेश

Sunil Kumar Rai

देसही देवरिया में रोजगार मेले में 79 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी : इन 6 कंपनियों ने की भर्ती

Satyendra Kr Vishwakarma

यूपी : अफसरों ने सीएम योगी को सौंपी ये खास ट्रॉफी, मुख्यमंत्री ने जनता को दिया धन्यवाद

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!