खबरेंदेवरिया

देवरिया के हर ब्लॉक में बनेंगे एक-एक मॉडर्न ग्रामीण स्टेडियम : डीएम अखंड प्रताप सिंह ने भूमि चिन्हित करने की दी डेडलाइन

Deoria News : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बीते दिन कलक्ट्रेट स्थित सभागार में युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रस्तावित प्रत्येक ब्लॉक में एक-एक ग्रामीण स्टेडियम एवं ओपन जिम निर्माण के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम को अपने-अपने तहसील क्षेत्र में आने वाले ब्लॉकों में न्यूनतम तीन एकड़ भूमि स्टेडियम के लिए चिन्हित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल में स्टेडियम बनने से बालक-बालिकाओं में खेल के प्रति रुचि पैदा होगी और उनके प्रतिभा के विकास में सहायता मिलेगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रस्तावित ग्रामीण स्टेडियम में मल्टीपरपज हॉल का निर्माण होगा जिसमें इंडोर गेम्स की सुविधा जैसे कुश्ती, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, कैरम, वेटलिफ्टिंग इत्यादि की सुविधा उपलब्ध होगी। आउटडोर खेलों में रनिंग ट्रेक का निर्माण किया जाएगा। विभिन्न खेलों के प्रशिक्षण के लिए कोच की नियुक्ति भी की जाएगी। उसके अतिरिक्त ओपन एयर जिम का भी प्रावधान है जहां युवा व्यायाम कर सकेंगे।

डीएम ने बताया कि जनपद के सभी 16 ब्लॉकों में एक-एक ग्रामीण स्टेडियम खोलने का प्रस्ताव है, जिसमें से भटनी ब्लॉक में सल्लहपुर, सदर ब्लॉक में सरौली, गौरी बाजार ब्लॉक में अवधपुर तथा तरकुलवा ब्लॉक में भिसवा में निर्विवादित भूमि चिन्हित हो चुकी है। शेष 12 ब्लॉकों में एक माह के भीतर भूमि चिन्हित करके अवगत कराया जाए।

बैठक में एसडीम रुद्रपुर विपिन द्विवेदी, एसडीएम बरहज अवधेश कुमार निगम, एसडीएम सलेमपुर सीमा पांडेय, जिला युवा कल्याण अधिकारी नीतीश राय, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण आरके सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

Chief Justice Oath : जस्टिस यूयू ललित ने 49वें मुख्य न्यायाधीश की शपथ ली, पढ़ें उनका सफरनामा

Harindra Kumar Rai

नोएडा में 1650 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया : प्रशासन ने बनाए 4 शेल्टर, आधा दर्जन टीमें रेस्क्यू में जुटीं

Rajeev Singh

सीएम योगी का आदेश : प्राकृतिक आपदा से पीड़ित लोगों को फौरन मिले मदद, डीएम करें ये काम

Abhishek Kumar Rai

रोटरी क्लब देवरिया सेंट्रल ने बाल सदन के बच्चों को कराया सैर : पहली बार चिड़ियाघर पहुंच बच्चे हुए उत्साहित

Shweta Sharma

DEORIA : विकास विभाग से जुड़ी शिकायतों का 12 बजे तक दें आवेदन, अधिकारी करेंगे निस्तारण

Abhishek Kumar Rai

Uttar Pradesh : यूपी कैबिनेट ने नई ट्रांसफर पॉलिसी को दी स्वीकृति, 30 जून तक होंगे तबादले

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!