खबरेंदेवरिया

भाजपा ने शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की याद में लगाए पौधे : कारगिल के वीरों को दी श्रद्धांजलि

Deoria News : भाजपा किसान मोर्चा देवरिया ने कारगिल विजय दिवस की 24वीं वर्षगांठ के अवसर पर सैनिक पुर्नवास कल्याण केंद्र स्थित अमर जवान स्मारक पर पुष्पांजलि कर कारगिल शहीदों को याद किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा कि कारगिल विजय दिवस भारतीय सेना के शौर्य का प्रतीक है। आज का दिन भारतीय शस्त्र बलों की बहादुरी और वीरता को सम्मान देने और स्मरण करने का दिन है। कारगिल विजय दिवस करोड़ों देशवासियों के सम्मान के विजय का दिन है।

उन्होंने कहा कि यह सभी पराक्रमी योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने का दिन है, जिन्होंने आसमान से भी ऊँचे हौसले और पर्वत जैसे फौलादी दृढ़ निश्चय से अपनी मातृभूमि के कण-कण की रक्षा की। भारत माता के वीर सिपाहियों ने अपने त्याग व बलिदान से इस वसुंधरा की न सिर्फ आन, बान और शान को सर्वोच्च रखा, बल्कि अपनी विजित परंपराओं को भी जीवंत रखा।

भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान देश के सैनिकों ने अपने देश के जमीन को बचाने के लिये अपनी जान की परवाह तक नहीं की थी। युद्ध के दौरान हुए ऑपरेशन को “ऑपरेशन विजय” के नाम से जाना जाता है। भारतीय जवानों के जोश और जुनून के आगे पाकिस्तानी सेना ने घुटना टेक दिया।

इस अवसर भाजपा के पौधरोपण अभियान के अंतर्गत सैनिक भवन परिसर में सियाचिन में शहीद हुए देवरिया के शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की स्मृति में पौधरोपण किया गया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला मीडिया प्रभारी भाजपा अम्बिकेश पाण्डेय, अमरनाथ सिंह, संजय पाण्डेय, काशीपति शुक्ल, भगवान यादव, बलराम यादव, अरुण मिश्र, अखिलेश मिश्र, अराधना पाण्डेय, दीपक वर्मा, सुमन जायसवाल, डॉ विनोद पाण्डेय, संजू सोनी, बबिता जायसवाल, अजय दूबे वत्स आदि उपस्थित रहे।

Related posts

महिलाओं को मिले सम्मान : इसलिए योगी सरकार ने शुरू किया बड़ा अभियान, जानें पूरा प्लान

Sunil Kumar Rai

देश प्रथम के संकल्प से दुनिया की महाताकत बनेगा भारत : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Shweta Sharma

एक्सीडेंट में हर घंटे 15 लोगों की मौत : जागरूकता के लिए शुरू हुआ अभियान, डीएम और एसपी ने की अपील

Abhishek Kumar Rai

लोकल लेवल गाइड्स का होगा प्रशिक्षण : यह संस्थान कराएगा, जानें आवेदन की प्रक्रिया

Swapnil Yadav

पेड़ पर लटका मिला रिटायर्ड हेडमास्टर का शव : बेटे के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप

Satyendra Kr Vishwakarma

BIG NEWS : डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह और एसपी संकल्प शर्मा अचानक पहुंचे जिला जेल, बताई ये वजह

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!