खबरेंपूर्वांचल

कुशीनगर में जलकर एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत : माघी मठिया गांव में आग ने मचाया तांडव

Kushinagar News : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में आग लगने से एक ही परिवार के 5 लोगों की जलकर मौत हो गई, जबकि कुछ गंभीर रूप से झुलसे लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस भयावह हादसे के बाद पूरे गांव में मातम पसरा है। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अफसर मौके पर मौजूद हैं। राहत बचाव कार्य जारी है।

घटना कुशीनगर जिले के पडरौना तहसील के माघी मठिया गांव की है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को माघी मठिया गांव में एक घर में अचानक आग लग गई, इससे घर के अंदर मौजूद 5 लोगों की जलकर मौत हो गई। विकराल आग ने अन्य घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे कई अन्य लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस भयावह हादसे की जानकारी मिलते ही कुशीनगर के जिलाधिकारी रमेश रंजन आईएएस और पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से पुलिस और अन्य टीमें राहत-बचाव कार्य में जुटी हैं। डीएम रमेश रंजन ने बताया कि तहसील पडरौना के माघी मठिया गांव में आगजनी की घटना की जानकारी मिलते ही वह पुलिस अधीक्षक के साथ मौके पर पहुंचे। वहां सभी आवश्यक चिकित्सकिय व अन्य सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

इस भयावह हादसे में अब तक एक ही परिवार के 5 लोगों के जलकर मरने की जानकारी ग्रामीणों ने दी। खबर लिखे जाने तक आग से जलकर 7 लोगों के मरने की सूचना है। हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से अभी कोई आधिकारिक संख्या नहीं बताई गई है। गांव में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सभी अफसर डेरा डाले हुए हैं। जरूरतमंदों को तुरंत चिकित्सकीय सेवा उपलब्ध कराई जा रही है।

इस वीभत्स घटना के बाद पूरे गांव में मातम मचा हुआ है। एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से हर कोई सदमे में है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। लोग गंभीर रूप से झुलसे अन्य ग्रामीणों के स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। आग कैसे लगी, इस बारे में अभी जिला प्रशासन की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Related posts

देवरिया में 4 शिक्षक निलंबित : बीएसए और आधा दर्जन अफसरों पर भी गिरी गाज, डीएम के एक्शन से शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

Sunil Kumar Rai

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों ने की बैठक : आगामी आंदोलन की बनी रणनीति

Rajeev Singh

Association Election : दीपक गर्ग फिर चुने गए सिविटेक स्टेडिया के अध्यक्ष, जानें नई कार्यकारिणी

Sunil Kumar Rai

Ayodhya Deepotsav 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का करेंगे शुभारंभ, सीएम रहेंगे मौजूद

Sunil Kumar Rai

डीपीओ की जांच : देवरिया में बाल विकास विभाग के 30 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी मिले गायब, हुई ये कार्रवाई

Sunil Kumar Rai

आरोग्य भारती ने कैंप लगाकर किया इलाज : भाजपा नेता शशांक मणि ने वितरित की दवाई, संगठन की तारीफ की

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!