खबरेंदेवरिया

दो महत्वपूर्ण बैठकों की तिथियां टलीं, जानें क्यों हुए बदलाव और कब होंगी ये मीटिंग

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Deoria DM Jitendra Pratap Singh IAS) ने बताया है कि जिला ग्राम्य विकास अभिकरण द्वारा सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा की अध्यक्षता में 5 मार्च को आयोजित होने वाली जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ‘‘दिशा’’ की बैठक विधान सभा सत्र चलने के कारण स्थगित की गई है।

अब यह बैठक 19 मार्च को पूर्वान्ह्न 11 बजे से सांसद सलेमपुर की अध्यक्षता में विकास भवन के गांधी सभागार में आयोजित होगी।

समिति की बैठक 10 मार्च को होगी
जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नीरज कुमार अग्रवाल ने बताया है कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वित्तीय वर्ष 2022-23 में अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र के लिए संचालित प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम योजना के अन्तर्गत प्राप्त प्रस्तावों को स्वीकृत कराये जाने के लिए शासनादेश पर गठित समिति की 04 मार्च को आयोजित होने वाले बैठक राज्य विधान मंडल सत्र चलने की वजह से स्थगित की गई है।

अब यह बैठक 10 मार्च को सायं 04 बजे गांधी सभागार, विकास भवन देवरिया में आयोजित की जाएगी।

पार्कों में सिखाया जाएगा योग
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया है कि अपर मुख्य सचिव आयुष अनुभाग ने जन सामान्य को स्वस्थ्य रखने एवं उनके स्वास्थ्य को उत्तम रखने के उद्देश्य से अहम आदेश दिए हैं।

इसके मुताबिक जनपद के आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के स्वामित्वाधीन पार्कों में प्रतिदिन 2 चरणों में ग्रीष्मकाल में (अप्रैल से सितम्बर) प्रातः काल 06:15 से 07:00 बजे तक एवं 07:15 से 08 बजे तक तथा शीतकाल में (अक्टूबर से मार्च) प्रातः काल 07:15 से 08:00 बजे तक एवं 08:15 से 09:00 बजे तक योग प्रशिक्षकों के माध्यम से योगाभ्यास कराया जाएगा।

साथ ही पार्कों में आयुष विधा (आयुर्वेद, यूनानी एवं होमियोपैथी) के विशेषज्ञ द्वारा ग्रीष्मकाल में परामर्श उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके सफल संचालन / प्रगति की समीक्षा के लिए शासन से जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित संचालन समिति की प्रत्येक माह बैठक के लिए निर्देशित किया गया है।

इसके अनुपालन में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 02 मार्च को अपराह्न 01 बजे से कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में बैठक आयोजित की गई है तथा सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में प्रतिभाग करने की अनिवार्यता की गई है।

Related posts

Mock Drill : फायर विभाग ने आग से बचाव के बताए उपाय, इस सोसाइटी में पहुंचे अधिकारी

Abhishek Kumar Rai

देवरिया में 2.13 लाख से अधिक परिवारों तक पहुंचा नल से जल : 709 ग्राम पंचायतों में काम जारी, डीएम ने दिए ये आदेश

Sunil Kumar Rai

हर घर तिरंगा अभियान : देवरिया में भाजपा किसान मोर्चा ट्रैक्टर और बैलगाड़ी से सिखाएगा देशभक्ति, हर विधानसभा के लिए तय हुआ स्थान, देखें

Abhishek Kumar Rai

देवरिया भाजपा ने Sardar Vallabhbhai Patel को किया नमन : एमएलए सुरेंद्र चौरसिया ने याद दिलाया उनका योगदान

Sunil Kumar Rai

Power Problem : रोस्टर के मुताबिक हर जिले को मिलेगी निर्बाध बिजली, सीएम ने की समीक्षा, जानें क्या कहा

Harindra Kumar Rai

Agnipath Scheme : डीएम ने सेवानिवृत्त सैनिकों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, एसपी संकल्प शर्मा ने युवाओं को दी ये सलाह

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!