खबरेंपूर्वांचल

सुरहा ताल में होगा विद्युत उत्पादन : सांसद रविंद्र कुशवाहा ने दिया फ्लोटिंग सोलर प्लांट लगाने का सुझाव

Deoria News : सांसद रविन्द्र कुशवाहा (MP Salempur Ravindra Kushwaha) ने सदन में नियम 377 के तहत सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के सुरहा ताल में फ्लोटिंग सोलर पीवी प्लांट लगाने के संबंध में केंद्र सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया।

सदन में उन्होंने कहा कि सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के विधानसभा बांसडीह में स्थित सुरहा ताल बहुत प्राचीन तथा विशाल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई तालों के विकास के लिए अनेक कार्य किए हैं, परंतु बलिया जिले का सुरहा ताल अभी तक सम्पूर्ण विकास से अछूता है। इस ताल में अगर केंद्र सरकार फ्लोटिंग सोलर पीवी प्लांट का निर्माण करे, तो पर्यावरण के अनुकूल सस्ती दर पर विद्युत उत्पादन में बलिया आत्मनिर्भर हो सकता है।

सासंद ने कहा कि इससे स्थानीय जरूरत की बिजली का उत्पादन संभव हो सकता है। जिसका लाभ यहां के स्थानीय लोगों को सस्ती दर पर विद्युत वितरण में मिल सकेगा। उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के सुरहा ताल में फ्लोटिंग सोलर पीवी प्लांट का निर्माण अविलंब कराया जाए, जिससे सलेमपुर संसदीय क्षेत्र विद्युत उत्पादन में आत्मनिर्भर हो सके।

सन्त शिरोमणि रविदास के जीवन को आत्मसात करें युवा : अजय दूबे वत्स
सलेमपुर में युवाओं ने संत शिरोमणि रविदास जी की जयंती सलाहाबाद में मनाई। युवाओं ने सर्वप्रथम उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

भाजपा मीडिया प्रभारी अजय दूबे वत्स ने कहा कि सन्त रविदास समाज और साहित्य से महात्मा के रूप में समझे जाते हैं। उन्होंने कहा था कि मन चंगा तो कठौती में गंगा। जिसके मन में गंगा जैसे निर्मल भाव होते हैं, वही परमात्मा का असली भक्त होता है। अहंकार को पूर्ण रूप से त्याग कर की गई भक्ति ही असली भक्ति होती है।

हमें संत रविदास जैसे महापुरुषों के आदर्शों पर चलने और उनके जीवन से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। जिस तरह से संत रविदास ने फकीरी में जीवन जीते हुए कृतित्व और व्यक्तित्व को निखारते हुए ईश्वर की आराधना की, वह आज भी सभी के लिए मिसाल है। संत भारतीय समाज को हमेशा से प्रेरित करते रहे हैं। संत रविदास ने जाति के भेदभाव और छुआछूत को रोकने के लिए जो रास्ता दिखाया था, वह आज भी हमें प्रेरणा देता है।

इस कार्यक्रम में आईटी प्रमुख राकेश दूबे वत्स, जिला सोशल मीडिया सह संयोजक बृजेश कुशवाहा, मनीष मौर्य, अखिलेश गोंड़ आदि मौजूद रहे।

Related posts

यूपी : ईको टूरिज्म बोर्ड का गठन करेगी योगी सरकार, पर्यटन क्षेत्र के लिए सीएम ने तय किए लक्ष्य, जानें

Abhishek Kumar Rai

DEORIA : सदर सांसद डॉ रमापति और विधायक शलभ मणि ने लोगों का कराया टीकाकरण, अस्पताल जाकर किया प्रेरित

Sunil Kumar Rai

Teachers Day 2022 : टीचर्स डे पर भाजपा ने शिक्षकों को किया सम्मानित, समाज में उनके योगदान को सराहा

Abhishek Kumar Rai

स्वयं सहायता समूहों से ग्रामीण भारत के विकास में जुड़ रहे हैं नए आयाम: डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह

Harindra Kumar Rai

Ganga Expressway के काम में आई तेजी : मंत्रालयों से मिली सभी स्वीकृति, पढ़ें पूरा प्रोजेक्ट

Harindra Kumar Rai

तैयारी : सीएम योगी के इस प्लान से देश-दुनिया में पहुंचेगा गोरखपुर मंडल का उत्पाद, किसानों को मिलेगा यह लाभ  

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!