खबरेंदेवरिया

देवरिया के 10 ब्लॉक में जीरो रिकवरी : पिछले साल रहा लाखों का बकाया, सीडीओ ने लिया ये एक्शन

Deoria News : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Deoria Ravindra Kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार को समस्त खण्ड विकास अधिकारी/ अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारियों के साथ सोशल ऑडिट की समीक्षा बैठक की गई।

समीक्षा बैठक में जिला विकास अधिकारी / उपायुक्त श्रम रोजगार और जिला सोशल ऑडिट कोआर्डिनेटर भी उपस्थित रहे। जिसमें वित्तीय वर्ष 2019-20, 2021-22 व 2022-23 में किये गये सोशल ऑडिट के दौरान पाये गये प्रकरणों की समीक्षा विकास खण्डवार किया गया। इसमें वित्तीय अनियमितता, वित्तीय विचलन, प्रक्रिया का उल्लंघन व शिकायत से सम्बन्धित लम्बित प्रकरणों के निस्तारण किए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

विगत वर्षों के वित्तीय अनियमितता के संबंध में विकास खण्ड लार में मु0 2813700.00 और बरहज में मु0 25401.00 वसूली के लिए लम्बित हैं। सीडीओ ने संबंधित खण्ड विकास अधिकारी / कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि समस्त वित्तीय प्रकरण वसूली योग्य को वसूली कर जमा पर्ची साक्ष्य के रूप में उपायुक्त श्रम रोजगार को जमा करें।

उन्होंने-
-विकास खण्ड लार में नियुक्त अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी कि संविदा समाप्ति की पत्रावली प्रस्तुत करने एवं
-विकास खण्ड रामपुर कारखाना के अनुपस्थित पाये गये अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी का मानदेय अदेय एवं
-विकास खण्ड देवरिया सदर के अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को विकास खण्डों की आयोजित चौपाल में प्राप्त आपत्तियों पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

विकास खण्ड भागलपुर के खण्ड विकास अधिकारी / अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को विकास खण्ड में प्राप्त वित्तीय विचलन के प्रकरण पर मनरेगा एसओपी के अनुसार एफआईआर कराने के लिए खण्ड विकास अधिकारी भागलपुर को निर्देशित किया गया।

वित्तीय वर्ष 2022-23 में वित्तीय अनियमितता के कुल मु0 2583579.00 का प्रकरण पाया गए हैं, जिसमें विकास खण्ड बैतालपुर, बनकटा बरहज, भागलपुर, भटनी, गौरीबाजार, लार, पथरदेवा, रूद्रपुर व सलेमपुर में वसूली शून्य पाया गया। इन्हें कठोर चेतावनी देते हुए निर्देशित किया गया कि दो दिवस के अन्दर शत-प्रतिशत वसूली कराना सुनिश्चित करें। साथ ही वित्तीय विचलन के निस्तारण के लिए समस्त खण्ड विकास अधिकारी को अभिलेख प्रस्तुत किये जाने का निर्देश दिया।

Related posts

खास खबर : देवरिया दौरे पर आए वित्त मंत्री सुरेश खन्ना साथ ले गए ये खास सामान, उसरा बाजार में फैक्ट्री का किया निरीक्षण

Abhishek Kumar Rai

वर्ष 2022-23 का बजट प्रदेश के सर्व-समावेशी एवं समग्र विकास के लिए है : सीएम योगी

Abhishek Kumar Rai

बड़ी खबर : पथरदेवा विधानसभा से बसपा के पूर्व प्रत्याशी नीरज कुमार वर्मा समेत 16 भाजपा में शामिल, जानें अन्य नेताओं के नाम

Sunil Kumar Rai

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में 17 विभागों के लगेंगे स्टॉल : योगी सरकार ने बनाया ये प्लान, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी उद्घाटन

Sunil Kumar Rai

UP Election 2022 : यूपी की 55 विधानसभा सीटों पर आज बंद होगा प्रचार-प्रसार, चुनाव आयोग ने दिए ये आदेश

Abhishek Kumar Rai

देवरिया का फर्जी इंस्पेक्टर : होमगार्ड्स में भर्ती कराने का झांसा देकर युवतियों को बुलाता दूसरे जिले, फिर गैंग होता था एक्टिव…

Satyendra Kr Vishwakarma
error: Content is protected !!