उत्तर प्रदेशखबरें

महिंद्रा ग्रुप की पहली पसंद बना यूपी : सीएम योगी से मिले चेयरमैन आनंद महिंद्रा, प्रदेश को निखारने में बनेंगे सहभागी

Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से सोमवार को उनके सरकारी आवास पर महिन्द्रा समूह (Mahindra Group) के अध्यक्ष आनन्द महिन्द्रा (Anand Mahindra) ने शिष्टाचार भेंट की। भेंट के दौरान आगामी यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दृष्टिगत प्रदेश में महिन्द्रा समूह की ओर से निवेश प्रस्तावों पर विचार-विमर्श हुआ।

मुख्यमंत्री योगी ने आनंद महिन्द्रा का स्वागत करते हुए कहा कि एयरोस्पेस, कृषि व्यवसाय, ऑटोमोटिव कम्पोनेण्ट्स, निर्माण उपकरण, रक्षा, ऊर्जा, कृषि उपकरण, वित्त और बीमा, औद्योगिक उपकरण, सूचना प्रौद्योगिकी, हॉस्पिटैलिटी, लॉजिस्टिक्स, रियल इस्टेट, रिटेल और शिक्षा सेक्टर में महिन्द्रा समूह की विशेषज्ञता है। महिन्द्रा समूह के सुदीर्घ अनुभव, तकनीक, शोध-अनुसंधान और नवाचारों से उत्तर प्रदेश को अत्यन्त लाभ होगा।

प्रदेश की 25 सेक्टोरल नीतियों की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि इण्डस्ट्री की जरूरत और अपेक्षाओं का ध्यान रखते हुए राज्य सरकार ने नीतियां तैयार की हैं। प्रदेश में विशाल लैण्ड बैंक और ओपन पावर एक्सेस है। यहां निवेशकों का हित सुरक्षित है। सरकार की ओर से महिन्द्रा समूह को यह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

मुख्यमंत्री की औद्योगिक विकास नीतियों को उद्योग जगत के लिए उत्साहवर्धक बताते हुए उद्योगपति आनन्द महिन्द्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बेहतर कानून-व्यवस्था, व्यावहारिक सेक्टोरल नीतियां, सरल प्रणाली और बड़ी आबादी महिन्द्रा समूह के लिए निवेश अनुकूल अवसर बनाते हैं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के विकास में सहायक बनने के लिए महिन्द्रा समूह उत्साहित है।

आनन्द महिन्द्रा ने कहा कि विगत 5 जनवरी को मुम्बई में मुख्यमंत्री योगी के साथ हुई विशेष बैठक में समूह की ओर से निवेश प्रस्तावों पर विमर्श किया गया था। समूह उन सभी प्रस्तावों पर विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर रहा है। मुख्यमंत्री जी के मार्गदर्शन में उन सभी प्रस्तावों को चरणबद्ध ढंग से क्रियान्वित किया जाएगा।

महिन्द्रा समूह के अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पर्यटन की अपार सम्भावनाओं को प्रोत्साहित करते हुए पर्यटन स्थलों पर क्लब महिन्द्रा का विस्तार किया जाएगा। इससे पर्यटकों को सहायता मिलेगी और रोजगार के नए साधन भी सृजित होंगे।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में तकनीक के समावेश के प्रयासों को बढ़ाते हुए महिन्द्रा समूह फॉर्म मशीनों का निर्माण करने के लिए उत्तर प्रदेश में इकाई स्थापित करने का इच्छुक है। उत्तर प्रदेश की इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल नीति को उत्साहवर्धक बताते हुए आनन्द महिन्द्रा ने कहा कि महिन्द्रा समूह ईवी सेक्टर में बड़े निवेश की योजना पर काम कर रहा है। इस दृष्टि से उत्तर प्रदेश हमारी पहली पसंद है। इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

Related posts

कुशीनगर : तमकुहीराज सीट पर बिगड़ेगा कांग्रेस का समीकरण! बसपा ने संजय गुप्ता को बनाया उम्मीदवार

Abhishek Kumar Rai

DEORIA BREAKING : राज्य मंत्री की बैठक से गायब प्रोबेशन अधिकारी पर हुआ एक्शन, 10 छात्रों को मिले स्मार्ट फोन

Abhishek Kumar Rai

‘आगामी चुनावों में हार के डर से भाजपा करा रही मोबइल हैक’ : केंद्र सरकार पर जम कर बरसे रामाशीष राय, कही ये बड़ी बात

Sunil Kumar Rai

Association Election : दीपक गर्ग फिर चुने गए सिविटेक स्टेडिया के अध्यक्ष, जानें नई कार्यकारिणी

Sunil Kumar Rai

3सी पर बेस्ड होगी योगी सरकार की आकांक्षी नगर योजना : इन तीन फैक्टर के अनुरूप स्कीम को किया जाएगा क्रियान्वित

Sunil Kumar Rai

अगले साल तक यूपी में तैयार होगा एक और अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम : बीसीसीआई करेगा संचालन, इन खूबियों से बनेगा खास

Shweta Sharma
error: Content is protected !!