खबरेंदेवरिया

मिशन मोड पर गड्ढा मुक्त होंगी देवरिया की सड़कें : कृषि मंत्री ने हर विभाग को दी जिम्मेदारी, जानें क्या कहा

Deoria News : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने शनिवार को विकास भवन स्थित गांधी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने शासन की मंशा अनुरूप उच्च गुणवत्तायुक्त एवं समयबद्धता के साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को क्रियान्वित करने के निर्देश दिए।

गड्ढा मुक्त हों सड़कें
कृषि मंत्री ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी एवं अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को जनपद की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

समय से काम हो
इसी क्रम में जनपद के सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए। उन्होंने बिजली के लटकते तारों को भी समयबद्धता के साथ सही करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर को ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घन्टे तथा शहरी क्षेत्रों में 24 घन्टे के भीतर अनिवार्य रूप से बदला जाए।

कुर्ना के बारे में ली जानकारी
कृषि मंत्री ने कुरना नाला के विषय में भी जानकारी प्राप्त की। मुख्य विकास अधिकारी ने उन्हें अवगत कराया कि नाला निर्माण में प्रयुक्त सामग्री का सैंपल पीडब्ल्यूडी की लैब में भेजा गया है, अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

निर्देशों का पालन होगा
इस पर कृषि मंत्री ने लैब से संपर्क कर शीघ्र रिपोर्ट मंगाने का निर्देश दिया। उन्होंने विभिन्न पेंशन योजनाओं एवं पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों की आधार सीडिंग अभियान मोड में करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) ने कृषि मंत्री को आश्वस्त किया कि उनके दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा।

ये रहे मौजूद
समीक्षा बैठक में सीडीओ रवींद्र कुमार, सीएमओ डॉ राजेश झा (CMO Deoria Dr Rajesh Jha), एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय, बीएसए हरिश्चंद्र नाथ (BSA Deoria Harishchandra Nath), डीआईओएस विनोद राय (DIOS Deoria Vinod Kumar Rai), डीसी मनरेगा बीएस राय, डीपीआरओ अविनाश कुमार, उपनिदेशक कृषि विकेश कुमार पटेल सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

प्रयागराज : कुंभ की तरह माघ मेले में मिलेंगी सुविधाएं, सीएम ने दौरा कर लिया जायजा

Harindra Kumar Rai

प्रत्येक पर्व शांति और सौहार्द के वातावरण में संपन्न कराए पुलिस-प्रशासन : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Abhishek Kumar Rai

UP MLC Election result : 33 सीटों पर भाजपा की जीत, 3 सीटों पर निर्दलीय का कब्जा

Abhishek Kumar Rai

देवरिया में 15 नवंबर को भव्य जनजातीय गौरव दिवस मनाएगी भाजपा : अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने तेज की तैयारी, इस वजह से खास होगा आयोजन

Sunil Kumar Rai

स्वनिधि योजना से स्ट्रीट वेंडर भर रहे उद्यमिता की नई उड़ान : डीएम एपी सिंह ने बताए फायदे, जानें आवेदन की प्रक्रिया

Sunil Kumar Rai

Manish Gupta Muder Case : गोरखपुर पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया, सरेंडर करने की फिराक में थे

Sunil Kumar Rai
error: Content is protected !!