उत्तर प्रदेशखबरें

अच्छी खबर : पूर्वांचल में बनेगी वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी और ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, बॉलीवुड निर्माता ने सीएम को दिया प्रपोजल

Uttar Pradesh : सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मंगलवार को उनके सरकारी आवास पर फिल्म निर्माता-निर्देशक केसी बोकाड़िया ने भेंट की।

मुलाकात के दौरान केसी बोकाड़िया ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए अनुकूल माहौल तैयार किया है। इससे राज्य में फिल्म निर्माण सम्बन्धी गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं।

पूर्वांचल में खुलेगा सेंटर
उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में एक फिल्म सिटी एवं फिल्म ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट स्थापित करना चाहते हैं। यह संस्थान जनपद वाराणसी अथवा जनपद सोनभद्र में विकसित किया जा सकता है।

फिल्में बन रहीं
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण से सम्बन्धित गतिविधियों को प्रोत्साहन दे रही है। फलस्वरूप प्रदेश में कई फिल्म निर्माताओं द्वारा फिल्म निर्माण किया जा रहा है।

फिल्म सिटी बन रही है
उन्होंने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण के लिए अच्छी लोकेशन्स मौजूद हैं। साथ ही, कानून-व्यवस्था की भी कोई समस्या नहीं है। फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिये राज्य सरकार द्वारा जनपद गौतमबुद्ध नगर में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी की स्थापना की जा रही है।

पूरी मदद करेगी सरकार
सीएम ने कहा कि राज्य सरकार बोकाड़िया के प्रदेश के पूर्वांचल में फिल्म सिटी एवं फिल्म ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट विकास के प्रयासों में हर सम्भव सहयोग करेगी।

Related posts

भाजपा के टिकट आवेदकों को देना होगा हलफनामा : गद्दारी की मिलेगी कड़ी सजा, निकाय चुनाव के लिए पार्टी ने रखी ये शर्तें

Abhishek Kumar Rai

Deoria Nagar Palika Election : भाजपा ने नगर पालिका चुनाव के लिए घोषित किए वार्ड प्रभारी, इनको मिली जिम्मेदारी

Abhishek Kumar Rai

BREAKING: 21 अक्टूबर से शुरू हो रही योगी सरकार की ओटीएस स्कीम, बिजली बिल के करोड़ों बकाएदारों को मिलेगी छूट, जानें प्रक्रिया

Sunil Kumar Rai

बड़ी खबर : 5 साल बाद 27 फरवरी को देवरिया आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जानें पूरा कार्यक्रम

Sunil Kumar Rai

नगर पालिका चुनाव : भाजपा देवरिया ने बनाई योजना, प्रभारी शिव प्रताप शुक्ला बोले-विपक्षियों की जब्त होगी जमानत

Sunil Kumar Rai

देवरिया-हाटा मार्ग पर हादसा : पुरवा के पास बाइक की टक्कर से एक की मौत, चचेरे भाई का चल रहा इलाज

Abhishek Kumar Rai
error: Content is protected !!