Free Smartphone Distribution : 125 लाभार्थियों को मिला स्मार्ट फोन, एमएलए तेजपाल नागर ने ऐसे बढ़ाया उत्साह

स्मार्ट फोन वितरित करते विधायक तेजपाल नागर

Gautam Buddh Nagar : उत्तर प्रदेश के युवाओं का तकनीकी सशक्तिकरण करने के उद्देश्य से टेबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण योजना 2021-22 चलाई जा रही है।

इसके अन्तर्गत एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजनान्तर्गत प्रशिक्षण एवं टूलकिट प्राप्त लाभार्थियों को स्मार्ट फोन का वितरण कार्यक्रम कार्यालय उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र, सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा मे सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि दादरी से विधायक तेजपाल नागर (MLA Tejpal Nagar) तथा विशिष्ट अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिह ने किया।

उत्साह बढ़ाया

मुख्य अतिथि विधायक तेजपाल नागर ने लाभार्थियों को जीवन में परिश्रम कर कठिनाइयों का सामना करते हुए हासिल उपलब्धियों के बारे में बताते हुए लाभार्थियों को आगे बढ़ने के लिए उत्साहवर्धन किया। साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिह ने लाभार्थियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने लाभार्थियों को 10 दिवसीय प्रशिक्षण का सदुपयोग करते हुए भावी उद्यमी एवं निर्यातक बनने के लिए शुभकामनाएं दी।

मोबाइल वितरित किया

मुख्य अतिथि ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व मे बनी उत्तर प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए प्रदेश सरकार की तरफ से चलायी गयी योजनाओं की प्रंशसा की। अंत में विधायक तेजपाल नागर तथा मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने स्मार्ट फोन का वितरण किया।

टूलकिट दी गई

कार्यक्रम में उपायुक्त उद्योग अनिल कुमार ने बताया कि उपस्थित लाभार्थियों को एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण एवं टूलकिट योजना के तहत 10 दिवसीय प्रशिक्षण एटीडीसी संस्था ने दिया। प्रशिक्षण उपरान्त लाभार्थियों को टूलकिट भी प्रदान की गयी। उपायुक्त उद्योग ने लाभार्थियों व भावी महिला उद्यमी को संबोधित करते हुए विभाग की विभिन्न योजनाओं जैसे राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेले में प्रतिभाग करने पर माल भाड़े एवं यात्रा व्यय पर सरकार छूट देकर, उनके उत्पादों को विदेशी बाजारों तक पहुंचाने के संबंध में जानकारी दी गयी।

125 लाभार्थियों को मिला स्मार्ट फोन

उन्होंने कहा कि लाभार्थियों के लिए एमेजॉन की वर्कशाप का आयोजन कर उनके उत्पादों को ऑनलाईन प्लेटफार्म पर लाया जाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुये बताया कि आज स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम में 125 प्रशिक्षण एवं टूलकिट प्राप्त लाभार्थियों को स्मार्ट फोन का वितरण किया। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने यह जानकारी दी।

Related posts

बदहाल पार्क और खस्ताहाल सड़कों से परेशान ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी : प्राधिकरण से की ये मांग

यूपी-हरियाणा बॉर्डर पर पिलर लगाने का काम शुरू : गौतमबुद्ध नगर के इन 32 गांवों का सर्वे कर होगा सीमांकन

नई स्कीम के जरिए ग्रेटर नोएडा में भूमि उपयोग को बढ़ावा देगी सरकार : लाभार्थी कोर इंडस्ट्री समेत इन मदों में भी कर सकेंगे इस्तेमाल