बदहाल पार्क और खस्ताहाल सड़कों से परेशान ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी : प्राधिकरण से की ये मांग

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने नोएडा एक्सटेंशन में पार्कों के जीर्णोधर और नोएडा एक्सटेंशन को स्वच्छ बनाने की मांग करते हुए एक सर्वे की रिपोर्ट प्राधिकृत अधिकारियों को सौंपी।

एक बार फिर ग्रेटर नोएडा की लापरवाही नज़र आ रही है। कई बार याद दिलाने के बाद भी पार्कों का जीर्णोधार नहीं हो रहा है। जगह-जगह कचरे के ढेर मौजूद हैं। सडको पर जिधर भी निकलें, वहाँ आवरा पशु और गौवंशों की भीड़ है। इससे पैदल चलने वाले बच्चों और बुजुर्गों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी सागर गुप्ता का कहना है कि ओपन जिम इक्विपमेंट तो लगा दिये गये है लेकिन उन्हें दुरुस्त कराने पर कोई काम नहीं हुआ है। ज़्यादातर इक्विपमेंट टूटे हैं या चल नहीं रहे हैं। जिम इक्विपमेंट तो लगे हैं, लेकिन उसके नीचे मैट अभी तक नहीं लगाई गई है जिससे वहाँ पर ज़मीन समतल ना होने से बच्चों को चोट लग रही है । साथ ही बच्चों के लिए झूले ना होने के अभाव में बच्चे जिम इक्विपमेंट से खेलते हैं जिससे उनको चोट लगती हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के प्राधिकरण ऑफिस के सामने बने पार्क की हालत ख़स्ता नज़र आ रही है। सैकडों लोग यहां टहलने आते है, लेकिन एक पब्लिक टॉयलेट का भी प्रबंध नहीं है।

नेफ़ोवा सदस्य और ग्रेटर नोएडा निवासी विकाश कटियार का कहना है कि सड़कों की हालत ख़स्ता पड़ी है। साथ ही सड़कों के किनारे कूड़े के ढेर लगे हैं। नोएडा एक्सटेंशन की अंदरूनी सड़कों की सफ़ाई तो छोड़ो,मुख्य सड़कों की भी गंदगी से बुरा हाल है। यहाँ मशीन से सफ़ाई नहीं हो रही है।

लोगो की मांग है कि सभी सोसाइटीज और मार्केट के बाहर एंक्रोचमेंट और अवैध पार्किंग बंद होनी चाहिए। साथ ही सभी सोसाइटीज में विज़िटर्स पार्किंग अनिवार्य होनी चाहिए।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान