खबरेंदेवरिया

DEORIA BREAKING : देवरिया के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह का तबादला, अखंड प्रताप सिंह बने नए डीएम

Deoria News : उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को कई आईएएस अफसरों का तबादला किया है। इसमें देवरिया के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह को अब बागपत का डीएम बनाया गया है, जबकि अखंड प्रताप सिंह को देवरिया का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है।

शासन से जारी लिस्ट के मुताबिक जिन अन्य आईएएस अफसरों के तबादले हुए हैं, उसमें प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को प्रतापगढ़ का डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट बनाकर भेजा गया है। जबकि नेहा प्रकाश को औरैया के डीएम की जिम्मेदारी दी गई है।

बताते चलें कि पिछले साल अप्रैल, 2022 में जितेंद्र प्रताप सिंह को देवरिया का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया था। उससे पहले वह कानपुर देहात में अपनी सेवाएं दे रहे थे। देवरिया में उनके 1 साल और 1 महीने के कार्यकाल में बड़े बदलाव देखने को मिले। अफसरशाही और ठेकेदारों में उनका खौफ था। भ्रष्टाचारियों और लापरवाहों के खिलाफ एक्शन लेने में जितेंद्र प्रताप सिंह जरा भी देरी नहीं करते थे।

जनपद के नए जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह साल 2010 बैच के आईएएस हैं। वह पूर्वी यूपी के गाजीपुर के मूल निवासी हैं तथा आईएएस की ट्रेनिंग के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

वर्ष 2016-17 में उन्हें कौशांबी का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया था, जबकि उससे पहले वह बलरामपुर में मुख्य विकास अधिकारी के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। फिलहाल अखंड प्रताप सिंह नवंबर, 2022 से उत्तर प्रदेश गृह विभाग में विशेष सचिव के तौर पर कार्यरत थे। अब देवरिया को नई बुलंदियों पर पहुंचाने की जिम्मेदारी नए जिलाधिकारी के कंधों पर होगी।

Related posts

बड़ी खबर : कोविड प्रभावित परिवारों को आर्थिक मदद देगी योगी आदित्यनाथ सरकार, डीएम की अगुवाई में गठित होगी समिति, पूरी जानकारी

Sunil Kumar Rai

Sardar Vallabhbhai Patel Jayanti : भाजपा सलेमपुर ने लौह पुरुष को दी श्रद्धांजलि, भारत के निर्माण में उनके योगदान को किया याद

Sunil Kumar Rai

DEORIA : बलिया बलिदान दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने क्रांतिकारियों को दी श्रद्धांजलि, जानें आज का इतिहास

Harindra Kumar Rai

Deoria News : आरएसएस के रक्षाबंधन कार्यक्रम में सनातनी संस्कारों पर हुई चर्चा, प्रांत प्रचारक और खंड संघचालक ने बताई महत्ता

Sunil Kumar Rai

जानें आईटीआई देवरिया में निर्माणाधीन लैब का हाल : सीडीओ रवींद्र कुमार को जांच में मिलीं तमाम खामियां

Rajeev Singh

देवरिया में दाम्पत्य बंधन में बंधे 278 जोड़े : प्रतिनिधि और प्रशासन बने साक्षी, दीं शुभकामनाएं

Laxmi Srivastava
error: Content is protected !!