खबरेंदेवरिया

देवरिया के स्वास्थ्य केंद्रों पर चलेगी आरोग्य पाठशाला : एक्सपर्ट बताएंगे स्वस्थ रहने के टिप्स

Deoria News : सीएमओ कार्यालय में मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने आरोग्य पाठशाला का शुभारम्भ किया। इस आरोग्य पाठशाला में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर्स पर तैनात सीएचओ को विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा बीमारियों के इलाज के लिए पाठशाला चलाई जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जिले के लोगों को स्वस्थ बनाने के लिए “सभे पढ़ें सभे पढ़ाई, देवरिया के स्वस्थ बनाईं” इस स्लोगन के साथ सीएमओ डॉ राजेश झा की एक अच्छी पहल है। उन्होंने ने कहा कि इस पाठशाला के माध्यम से गांव के लोगों को अपनी नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर अच्छे से अच्छा इलाज मिल सकेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश झा ने कहा कि आरोग्य पाठशाला कक्ष में एक स्क्रीन लगाई गई है। वहां विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा सप्ताह में दो दिन 3 बजे से 4 बजे तक एक घंटे पाठशाला चलेगी। यहां इको इण्डिया संस्था के सहयोग से एक साथ 300 लोगों को एक ही प्लेटफार्म पर जोड़ा जायेगा, जिसमें चिकित्सकों द्वारा सीएचओ को विभिन्न बीमारियों के इलाज के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही सीएचओ की समस्या का समाधान किया जायेगा। उन्होंने बताया की स्थानीय भाषा भोजपुरी में भी पाठशाला चलाई जाएगी।

उद्घाटन कार्यक्रम में एसीएमओ डॉ सुरेंद्र सिंह, जिला मातृ स्वास्थ्य परामर्शदाता, विश्वनाथ मल्ल, हेमनरायण पाण्डेय, वर्षा सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

Saryu Nahar National Project : 4 दशक से लंबित प्रोजेक्ट 4 साल में पूरा हुआ, इन 5 नदियों को जोड़ा गया

Harindra Kumar Rai

श्रम प्रवर्तन अधिकारी देवरिया को कारण बताओ नोटिस जारी : सीडीओ रवींद्र कुमार ने दिया अल्टीमेटम

Rajeev Singh

समय से पूरा होगा मोहन सेतु का निर्माण कार्य : डीएम अखंड प्रताप सिंह ने लिया जायजा, दी ये जानकारी

Rajeev Singh

सोमवती अमावस्या के सुखद योग में सीएम योगी ने किया रुद्राभिषेक : भगवान भोलेनाथ से की प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की प्रार्थना

Shweta Sharma

उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने वाल्मीकि जयन्ती की शुभकामनाएं दीं, कहा- रामायण ने राह दिखाई

Shweta Sharma

22 लाख 23 हजार दियों की रोशनी से जगमग हुई राम की पैड़ी : अयोध्या में फिर बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, लेजर शो और आतिशबाजी…

Shweta Sharma
error: Content is protected !!