कुशीनगर घटना : खोजी कुत्तों के जरिए आरोपियों तक पहुंची पुलिस, तीन गिरफ्तार, परिजनों ने लगाए ये आरोप

Kushinagar News : कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में जहरीली टॉफी खाने से 4 बच्चों की मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। स्थानीय पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे जानकारी जुटाई जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी घटना का संज्ञान लेते हुए जिला अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मामले की जांच करने का आदेश दिया है।

बताते चलें कि कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीप नगर के लठउर टोला में आज सुबह मुखिया देवी के दरवाजे के सामने एक पॉलीथिन में पांच ट्रॉफी और ₹9 रखे मिले थे। वह सुबह जब झाड़ू लगाने निकली, तो उन्हे यह पॉलीथिन दिखाई दिया। उन्होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नाती-नातिन और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को खाने के लिए दी।

मृत घोषित कर दिया
अनहोनी से अनजान चारों मासूम टॉफी खाकर खेलने के लिए दरवाजे से आगे बढ़े। वो अभी कुछ दूर आगे बढ़े थे कि अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े और तड़पने लगे। ग्रामीणों ने तुरंत एंबुलेंस को कॉल किया। लेकिन देर तक एंबुलेंस नहीं आई, तो एक-एक बच्चे को बाइक पर लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

कुत्ते घर पहुंचे
मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस, फूड सेफ्टी और फॉरेंसिक की टीमों ने गांव में पहुंचकर साक्ष्य जुटाया है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस खोजी कुत्तों को लेकर मौके पर पहुंची। खोजी कुत्ते घटनास्थल से सीधे आरोपितों के घर पहुंचे थे। मृतकों के परिजनों ने भी इन पर हत्या करने का आरोप लगाया है। संदेह गहरा होने पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

इन पर लगे आरोप
मासूमों के परिजनों ने गांव के ही प्रेम, चौबस और बाला प्रसाद पर पुरानी रंजिश में बच्चों की हत्या करने का आरोप लगाया है। सभी बच्चे अनुसूचित जनजाति लठ समुदाय के हैं।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी