कुशीनगर जहरीली टॉफी मामला : क्या तंत्र-मंत्र की भेंट चढ़े 4 मासूम ?, इन वजहों से गहरा रही आशंका

Kushinagar News : कुशीनगर जिले में बुधवार की सुबह टॉफी खाने से 4 मासूमों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है। लोगों का कहना है कि तंत्र-मंत्र ने बच्चों की जान ली है। यह शक इसलिए भी गहरा है क्योंकि एक पॉलीथिन में सभी टॉफी और 9 रुपये रखे मिले थे।

जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। फॉरेंसिक टीम और फूड सेफ्टी विभाग साक्ष्य जुटाने में लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी मामले की गहनता से जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

पॉलीथिन में मिला था
कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीप नगर के लठउर टोला में आज सुबह मुखिया देवी के दरवाजे के सामने एक पॉलीथिन में पांच ट्रॉफी और ₹9 रखे मिले थे। वह सुबह जब झाड़ू लगाने निकली, तो उन्हे यह पॉलीथिन दिखाई दिया। उन्होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नाती-नातिन और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को खाने के लिए दी।

मृत घोषित कर दिया
अनहोनी से अनजान चारों मासूम टॉफी खाकर खेलने के लिए दरवाजे से आगे बढ़े। वो अभी कुछ दूर आगे बढ़े थे कि अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े और तड़पने लगे। ग्रामीणों ने तुरंत एंबुलेंस को कॉल किया। लेकिन देर तक एंबुलेंस नहीं आई, तो एक-एक बच्चे को बाइक पर लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

कड़ी सजा मिलेगी
कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने जिला अस्पताल पर मीडिया से बात की। उन्होंने बताया कि मौके पर फूड सेफ्टी और फॉरेंसिक की टीमें पहुंच गई हैं। साक्ष्य और सैम्पल जुटाए जा रहे हैं। इस घटना के पीछे तंत्र-मंत्र की आशंका के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि घटना की जांच गंभीरता से की जा रही है। दोषी जो कोई भी हो, उसे कानून के मुताबिक सजा मिलेगी।

कार्रवाई करे प्रशासन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी मामले की गंभीरता से जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने जिला प्रशासन को इन परिवारों को हर संभव मदद करने को कहा है।

साक्ष्य लिए
फूड सेफ्टी और फॉरेंसिक टीम गांव में पहुंची है। वहां से साक्ष्य लिए गए हैं। गांव में पुलिस मौजूद है। पूछताछ में पता चला है कि टॉफी के रैपर पर बैठकर मक्खियां भी मर जा रही हैं। इससे तंत्र-मंत्र की आशंका को बल मिल रहा है। हालांकि मासूमों की मौत की असली वजह टॉफी के सैंपल के परीक्षण के उपरांत ही सामने आएगी।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी