उपलब्धि : रैंकिंग में सूबे में 13वें स्थान पर पहुंचा देवरिया, मंडल में मिला पहला स्थान

Deoria News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के (Yogi Adityanath) के नवीन विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की रैकिंग शासन स्तर पर कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग से की जाती है। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh IAS) व मुख्य विकास अधिकारी रवीन्द्र कुमार (CDO Ravindra Kumar Singh) के कुशल निर्देशन एवं मार्गदर्शन में माह अप्रैल, 2022 की रैकिंग में जनपद को 13वां स्थान प्राप्त हुआ है।

सुधार की जरूरत है

माह मार्च 2022 की रैकिंग में जनपद को 28वां स्थान प्राप्त हुआ था। इन योजनाओं के क्रियान्वयन में जनपद मण्डल स्तर पर प्रथम स्थान पर है। जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि माह अप्रैल, 2022 में स्वास्थ्य विभाग के प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत, नसबन्दी, पंचायती राज विभाग, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन व मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार सृजन कार्यक्रम में जनपद की रैंक में सुधार की गुंजाइश है।

प्रयास किया जाए

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये हैं कि विशेष प्रयास कर उक्त कार्यक्रमों की प्रगति “A” श्रेणी में लाने का प्रयास करें। जिससे जनपद शीर्ष पांच जिलों की श्रेणी में सम्मिलित हो सके।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान