दुःखद : जम्मू में शहीद हुआ देवरिया का लाल, गांव में मचा मातम

Deoria News : देवरिया जिले का एक लाल जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया। यह जानकारी मिलते ही गांव और इलाके में सनसनी मच गई। हर कोई शहीद की शहादत की चर्चा कर रहा है।

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सेना का अभ्यास चल रहा था। इसी दौरान रॉकेट लांचर का गोला फट गया। इस घटना में देवरिया के सोहनपुर के रहने वाले जवान ऋषिकेश चौबे शहीद हो गए। एक अन्य जवान घायल है। उसका इलाज चल रहा है। हादसा पुंछ के जलान्स सेक्टर में हुआ।

गोला फटने से घायल हुए

इस दुखद घटना की जानकारी मिलने पर परिजन सदमे में हैं। जनपद के बनकटा थाना क्षेत्र के सोहनपुर निवासी ऋषिकेश चौबे सेना में जवान थे। फिलहाल वह श्रीनगर के कुपवाड़ा में तैनात थे। बुधवार को पुंछ के जलान्स सेक्टर में 14 महार रेजिमेंट के जवान फायरिंग अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान रॉकेट लांचर का गोला फट गया और छर्रे लगने से दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें ऋषिकेश चौबे की मौत हो गई।

4 साल पहले भर्ती हुए थे

सेना के अधिकारियों ने घटना की जानकारी देर रात को फोन पर पिता राजेश चौबे को दी। ऋषिकेश 4 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। उनके पिता राजेश चौबे भी सेना से 2019 में सेवानिवृत्त हैं। इनके भाई भी सेना में हैं। उनका पूरा परिवार गोरखपुर में रहता है। इस दुःखद घटना के बाद से पूरा परिवार सदमे में है। स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं पैतृक गांव में भी लोग मातम मना रहे हैं। शव आने के बाद पूरे सम्मान और रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी