PUBG खेलने को लेकर हुई हत्या : फेवीक्विक से चिपकाया मासूम का मुंह, फिर गला दबा कर ली जान

Deoria News : देवरिया जनपद के लार थाना (Lar Area) क्षेत्र के हरखौली गांव में 6 साल के संस्कार यादव की हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आरोपी ने PUBG खेलने पर डांटने का बदला लेने के लिए मासूम की हत्या की और शव घर के शौचालय में छिपा दिया। ताकि आरोपी के दादा-दादी हत्या के जुर्म में गिरफ्तार हो सकें।

सोच में पड़ गए अफसर

पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि उसने हत्या से पहले गांव की एक दुकान से फेवीक्विक खरीदा और उसे संस्कार के मुंह में डाल दिया। इससे मासूम शोर भी नहीं मचा पाया। आरोपी ने बाद में घर के सामने बने शौचालय में ले जाकर बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्याकांड की वजह जानकर पुलिस भी हैरान है। छानबीन कर रहे आला अफसर सोच में पड़ गए।

डांटते थे

इस मामले का मुख्य आरोपी अरुण शर्मा (18 वर्ष) गेम खेलने का शौकीन है। खास तौर पर वह PUBG खेलने के लिए अक्सर अपने दादा दादी से रुपए मांगता था। बदले में दोनों बुजुर्ग उसे डांटते थे। इससे वह क्षुब्ध था। ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही आरोपी आत्महत्या करने के लिए रेलवे लाइन के पास पहुंच गया था। बड़ी मुश्किल से गांव के लोगों ने उसे समझा-बुझा कर वापस लौटाया।

दादा-दादी को फंसाने के लिए की हत्या

पुलिस को हत्याकांड के बारे में जानकारी देते हुए आरोपी अरुण शर्मा ने बताया कि उसे PUBG खेलने का शौक है। इसके लिए वह दादा-दादी से पैसे मांगता था, लेकिन वह लोग डांटते रहते थे। दोनों को रास्ते से हटाने के लिए उसने संस्कार की हत्या कर शव को शौचालय में छिपा दिया था। ताकि अगले दिन जब शव बरामद हो, तो दादा-दादी को मुख्य आरोपी माना जाए।

मुंह में फेवीक्विक डाल दिया

उसने बताया की बुधवार को जब संस्कार यादव ट्यूशन पढ़ने उसके घर जा रहा था, तब वो रास्ते में उसे मिल गया था। उससे बातचीत करते हुए उसने एक दुकान से फेवीक्विक खरीदा और अकेले देख कर उसके मुंह में डाल दिया। इससे संस्कार मदद के लिए चीख भी नहीं सका। बाद में उसे शौचालय में ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस तैनात है

पुलिस ने इस मामले में आरोपी सहित कुछ अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं इस हत्याकांड के बाद पूरे गांव में दहशत का माहौल है। एहतियात बरतते हुए गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है। फिलहाल गांव में शांति बनी हुई है।

कार्रवाई हो रही है

एसपी संकल्प शर्मा (Sankalp Sharma IPS) ने इस घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि संस्कार जिस शिक्षक के घर पढ़ता था, उसी के पौत्र ने हत्याकांड को अंजाम दिया है। उसने शव को शौचालय में छिपा दिया था। मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। मुख्य आरोपी सहित अन्य संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

कोचिंग करने गया था

लार थाना क्षेत्र के हरखौली गांव के निवासी गोरख यादव का बेटा संस्कार यादव (6 वर्ष) रोजाना गांव में ही नरसिंह शर्मा के यहां कोचिंग पढ़ने जाता था। डॉ. गोरख यादव चौराहे पर मेडिकल स्टोर चलाने के साथ ही प्राइवेट प्रेक्टिस करते हैं। उनकी तीन बेटी और एक बेटा संस्कार यादव 6 वर्ष का था। बुधवार की दोपहर वह कोचिंग पढ़ने गया, लेकिन देर शाम तक वापस नहीं लौटा। इससे घबराए परिजन उसकी तलाश में जुट गए, लेकिन उसका पता नहीं चला। पिता जब कोचिंग सेंटर गए, तो उन्हें मालूम हुआ कि संस्कार बुधवार को पढ़ने नहीं आया था। इसके बाद परिजनों की बेचैनी बढ़ गई।

फिरौती का पत्र मिला

देर शाम को हरखौली गांव के एक खेत में एक पत्र मिला, जिसमें फिरौती की मांग की गई थी। अपहरणकर्ताओं ने लिखा था कि संस्कार के पिता गोरख यादव 500000 रुपए दें, उनके बेटे को छोड़ा जाएगा। पत्र मिलते ही परिवार सहित पूरे गांव में हलचल मच गई। परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। एसपी संकल्प शर्मा वरिष्ठ अफसरों के साथ रात में ही गांव पहुंचे। पुलिस टीम ने पूरी रात कांबिंग की।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी