सड़क सुरक्षा के लिए डीएम ने दिए आदेश : रोड पर वाहन खड़े करने पर रोक, चलेगा जागरूकता अभियान

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh DM Deoria) की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन सलेमपुर तहसील के सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने यातायात नियमों के पालन के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोहरे के दौरान रात को विशेष पेट्रोलिंग की जाए। रात को सड़क पर ट्रक न खड़े होने दिया जाए। कोहरे भरी रात में सड़क पर खड़ा ट्रक दुर्घटना की बड़ी वजह बनता है। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को दुर्घटना की दृष्टि से खतरनाक मोड़ को चिन्हित कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

सभी विभागों को यह भी निर्देश दिया गया कि सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत जो कार्य विभागों को निर्धारित किया गया है, उसे पूर्ण करें तथा जनमानस को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित नियमों से जागरूक कराये। इसके अतिरिक्त सड़क सुरक्षा प्रचार के लिए प्रचार वाहन से सलेमपुर के महत्त्वपूर्ण चौराहों एवं जन सामान्य को यातायात के नियमों के सम्बन्ध में जागरूक किया गया। इसमें यातायात के नियम के सम्बन्ध में जागरूक किया गया, जिसमें यातायात से सम्बन्धित पर्चों एवं पैम्पलेट का वितरण कराया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (Sankalp Sharma SP Deoria), अधीक्षण अभियन्ता, अधिशासी अभियन्ता प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग देवरिया एंव अन्य सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी, जिला निरीक्षक के अतिरिक्त सभी सभी अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

तहसील सलेमपुर में आयोजित समाधान दिवस में कुल प्राप्त 123 प्रकरणों में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 61, पुलिस के 19, विकास के 18, स्वास्थ्य के 01 व अन्य विभागों से 24 मामले आये। 12 प्रकरणों का आज समाधान किया गया। शेष 111 प्रकरणों को संबंधित विभागों समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश के साथ सौंपा गया।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान