BIG NEWS : देवरिया पुलिस ने बलिस्टर यादव हत्याकांड का खुलासा किया, 6 गिरफ्तार, ये थी हत्या की वजह

Deoria News : देवरिया पुलिस की एसओजी टीम और खामपार थाना पुलिस ने 11 जून को क्षेत्र में हुए हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मर्डर में शामिल 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से इस्तेमाल अवैध तमंचा और एक जिंदा कारतूस मिला है। साथ ही वह बाइक भी पुलिस ने बरामद की है, जिस पर सवार होकर हमलावरों ने युवक की हत्या की थी।

11 जून को खामपार थाना क्षेत्र के ततायर बुजुर्ग के निवासी बलिस्टर यादव पुत्र स्वर्गीय पूरन यादव अपनी नवनिर्मित दुकान के सामने खड़े थे। इसी दौरान अज्ञात हमलावर बाइक पर सवार होकर आए और बलिस्टर यादव को गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। परिजनों ने कई घंटे शव को रखकर हंगामा किया था। पुलिस-प्रशासन के काफी समझाने के बाद मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।

भाई ने दी तहरीर

बलिस्टर यादव के बड़े भाई वीर बहादुर यादव ने इस संबंध में खामपार थाना क्षेत्र में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। एसपी संकल्प शर्मा (SP Sankalp Sharma IPS) ने हत्याकांड के खुलासे के लिए एसओजी टीम और खामपार थाना पुलिस को मिलकर काम करने का आदेश दिया।

दो गिरफ्तार हुए

इसी कड़ी में पुलिस ने घटना में शामिल 2 अभियुक्तों नीतीश कुशवाहा पुत्र राम इकबाल कुशवाहा, गांव कड़सरवा बुजुर्ग थाना खामपार और पंकज कुमार सिंह पुत्र श्याम बिहारी सिंह गांव रतसिया कोठी थाना बनकटा जनपद देवरिया को परसौनी दीक्षित मन्दिर के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने नीतीश के पास से घटना में प्रयुक्त पिस्टल और एक जिंदा कारतूस तथा सफेद अपाचे मोटरसाइकिल बरामद किया।

4 अभियुक्त पकड़े गए

इन दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने भीम कुशवाहा पुत्र स्व राजाराम कुशवाहा गांव रतसिया कोठी थाना बनकटा, संजीव कुमार कुशवाहा पुत्र स्व बृजकिशोर कुशवाहा गांव बहोरवा थाना खामपार, बादल कुशवाहा पुत्र प्रहलाद कुशवाहा गांव भोपतपुरा थाना खामपार व अमरेन्द्र कुमार सिंह पुत्र स्व अयोध्या सिंह निवासी अहिरौली तिवारी थाना खामपार जनपद देवरिया को चकिया कोठी के पास गिरफ्तार किया। अभियुक्त बादल कुशवाहा के पास से 315 बोर का एक अदद तमंचा व एक अदद जिन्दा कारतूस बरामद हुआ।

कार्रवाई कर रही है

एसपी संकल्प शर्मा ने हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को 25,000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की। उन्होंने इस बारे में और जानकारी देते हुए बताया कि मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है। हत्या की मूल वजह पैसे का लेन देन है। पुलिस सभी अभियुक्तों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर रही है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान