Deoria News : सीडीओ ने सकरापार में वरासत अभियान की परखी हकीकत

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh IAS) के निर्देश के क्रम में निर्विवाद उत्तराधिकारियों का नाम अभिलेखों में दर्ज किये जाने के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान 20 मई से 20 जून तक में सत्यापन के उपरान्त तहसील स्तर से दर्ज किये गये निर्विवाद उत्तराधिकार की जाँच के लिए मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Ravindra Kumar) ने सोमवार को अपरान्ह 1.45 बजे नामित ग्राम पंचायत – सकरापार, तहसील-देवरिया सदर का निरीक्षण किया।

11 वरासत हुए हैं
ग्राम पंचायत सकरापार में मुन्ना प्रसाद जो राजस्व निरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं, के पास लेखपाल का अतिरिक्त चार्ज है। मुन्ना प्रसाद, लेखपाल / राजस्व द्वारा प्रस्तुत अभिलेख में विशेष अभियान के तहत 11 व्यक्तियों का वरासत किया गया है, जिन्हें ग्रामवासियों के समक्ष नाम पढ़कर सुनाया गया तथा यह अवगत कराया गया कि यदि हाल के दिनों में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो गयी हो, तो उसका नाम बतायें ताकि उसके परिवार के सदस्यों का वरासत कराया जा सके।

वितरित किया गया
ग्रामवासियों ने बताया कि जो व्यक्ति मृतक हो चुके हैं, उनका नाम लिस्ट में है। हाल के दिनों में किसी अन्य ग्रामवासी की मृत्यु नहीं हुई है। लेखपाल / राजस्व निरीक्षक द्वारा वरासत के उपरान्त खतौनी उपलब्ध करायी गयी, जिसे लाभार्थियों को वितरित किया गया।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान