DEORIA : सीडीओ ने विकास कार्यों की समीक्षा की, पिछड़ रहे ब्लॉक के लिए जारी हुए आदेश

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने शुक्रवार को मनरेगा / कन्वर्जेन्स के माध्यम से विकसित किये जाने वाले खेल मैदान, पार्क निर्माण पोषण वाटिका एवं अमृत सरोवर आदि की समीक्षा की। समीक्षा मे समस्त खण्ड विकास अधिकारी के साथ अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी, समस्त तकनीकी सहायक, अवर अभियन्ता, लेखा सहायक एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर उपस्थित रहे। समीक्षा में आवश्यक निर्देश दिये गये।

प्रत्येक विकास खण्ड मे 02 पार्क बनाये जाने के लिए स्थल का चयन कर विकसित किये जाने की समीक्षा में विकास खण्ड पथरदेवा, भटनी एवं भलुअनी को छोड़कर किसी भी विकास खण्ड में प्राक्कलन, वर्क आईडी आदि नहीं बनाये जाने पर निर्देश दिये गये कि दो दिवस के अन्दर कराये जाने वाले कार्यों की आईडी सृजित कर प्राक्कलन बनाते हुए कार्य प्रारम्भ करायें।

4 खेल के मैदान बनेंगे

प्रत्येक विकास खण्ड में 04 खेल का मैदान बनाये जाने के लिए स्थल का चयन कर विकसित किये जाने की समीक्षा में विकास खण्ड बनकटा, भटनी, पथरदेवा, बरहज एवं भलुअनी को छोड़कर किसी भी विकास खण्ड में प्राक्कलन, वर्क आईडी आदि नहीं बनाये जाने पर निर्देश दिये गये कि दो दिवस के अन्दर कराये जाने वाले कार्यों की आईडी सृजित कर प्राक्कलन बनाते हुए कार्य प्रारम्भ करायें।

नहीं है तैयारी

किसी भी विकास खण्ड में पोषण वाटिका बनाये जाने के सम्बन्ध में कोई तैयारी नहीं की गई थी। इस पर आदेश दिये गये कि अपने विकास खण्ड में बनाये जाने वाले पोषण वाटिका का चयन करते हुए कार्य प्रारम्भ करायें।

तैयार रहें सभी विकास खंड

वर्ष 2022-23 मे कराये जाने वाले वृक्षारोपण के लिए दिये गये लक्ष्य के सापेक्ष कराये जाने वाले वृक्षारोपण के लिए सार्वजनिक / व्यक्तिगत स्थल का चयन करते हुए अग्रिम मृदा कार्य कराये जाने की तैयारी के लिए समस्त खण्ड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया।

कार्य शुरू कराने का आदेश   

मनरेगा / कन्वर्जेन्स के माध्यम से बनाये जा रहे अमृत सरोवर में कम प्रगति पर समस्त खण्ड विकास अधिकारी एवं अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिये गये कि समस्त प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए समस्त चयनित स्थल पर कार्य को प्रारम्भ करायें, जिससे निर्धारित समय पर कार्य को पूर्ण किया जा सके।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी