जरूरी खबर : इन योजनाओं के लाभार्थी फौरन कराएं आधार वेरिफिकेशन, देरी हुई तो रुकेगी किस्त, जानें प्रक्रिया

Deoria News : देवरिया के जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी कृष्ण कान्त राय ने बताया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, उप्र से संचालित दिव्यांग भरण-पोषण अनुदान (दिव्यांग पेंशन) तथा कुष्ठावस्था पेंशन प्राप्त कर रहे जनपद देवरिया के समस्त पेंशन धारकों का शत प्रतिशत आधार सीडिंग कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

तत्काल सत्यापित कराना सुनिश्चित करें

जनपद के दिव्यांग, कुष्ठावस्था पेंशन प्राप्त कर रहे समस्त लाभार्थियों को उन्होंने अवगत कराया है कि जनपद के किसी भी जनसेवा केन्द्र, लोकवाडी केन्द्र, अथवा निजी कम्प्यूटर, स्मार्ट फोन से ऑनलाइन https://sspy-up.gov.in पोर्टल पर अपना मोबाइल नम्बर पंजीकृत करते हुए स्वयं अपने आधार नम्बर को ऑनलाइन तत्काल सत्यापित कराना सुनिश्चित करें।

यहां करें वेरीफाई

ऑनलाइन https://sspy-up.gov.in/ पोर्टल पर आधार नम्बर को सत्यापित करने में कोई समस्या उत्पन्न हो रही है अथवा किसी दिव्यांगजन से ऑनलाइन आधार सत्यापित नहीं हो पा रहा हो, तो किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी, विकास भवन रूम नंबर 18 में उपस्थित होकर अपना आधार सत्यापित करा सकते हैं।

रुक जाएगी दूसरी किस्त

आधार सत्यापन नहीं कराने पर दिव्यांग,कुष्ठावस्था पेंशन की वर्ष-2022-23 के द्वितीय किश्त का भुगतान निदेशालय से किया जाना सम्भव नहीं होगा।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान