DEORIA : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के देवरिया मेडिकल कॉलेज पहुंचने से मचा हडकंप, सुविधाओं का लिया जायजा, दिए ये आदेश

-डायरिया और निमोनिया से प्रभावित बच्चों का रखें खास ख्याल – कृषि मंत्री

-कृषि मंत्री ने किया मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण

Deoria News : उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने रविवार को अपने गृह जनपद देवरिया में स्थित महर्षि देवरहा बाबा राजकीय मेडिकल कॉलेज (Maharshi Devraha Baba medical college) का औचक निरीक्षण किया।

कैबिनेट कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के अचानक सुबह 10 बजे मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। कृषि मंत्री ने मेडिकल कालेज से सम्बद्ध जिला चिकित्सालय के हर विभाग का निरीक्षण किया और मरीजों से कुशल क्षेम पूछा और अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।

खास ख्याल रखा जाए

उन्होंने मेडिकल कॉलेज में भर्ती भाजपा कार्यकर्ता बृजमोहन यादव के पास जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा। उन्होंने बृजमोहन के हो रहे इलाज के बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान डायरिया और निमोनिया से प्रभावित 6 माह से दो साल के बच्चों का खास ध्यान रखने तथा मेडिकल कॉलेज में साफ-सफाई को और बेहतर बनाने के निर्देश कृषि मंत्री ने दिया।

दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा

मेडिकल कॉलेज में नियमित रूप से दवा का छिड़काव करने के लिए डॉक्टरों और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार की मंशा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की है। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही क्षम्य नहीं है। अगर स्वास्थ्य से संबंधी किसी भी तरह के शिथिलता की शिकायत मिली, तो दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी समय से अपनी ड्यूटी पर आयें और सरकार के मंशानुरूप काम करें।       

ये रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ राजेश बरनवाल, कृष्णानाथ राय, श्रीनिवास मणि, अम्बिकेश पाण्डेय के अलावा मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी एवं डाक्टर उपस्थित रहे।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी