देवरिया में 62 रक्तदाता बने महादानी : मेडिकल कॉलेज में लगा कैंप, डीएम अखंड प्रताप सिंह ने किया उदघाटन

Deoria News : विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर महर्षि देवरहा बाबा स्वशासी मेडिकल कॉलेज में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया, अमर उजाला फाउंडेशन, 49 एनसीसी बटालियन एवं 52 एनसीसी बटालियन की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह की अध्यक्षता में किया।

जिलाधिकारी ने अपने उद्बोधन ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम स्वयं अपना रक्त देकर लोगों को आगे आने का आह्वान करेंगे। जनपद में रक्त की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने सभी रक्तदाता को धन्यवाद ज्ञापित किया, जिन्होंने अपना खून देकर दूसरों की जान बचाने का बीड़ा उठाया है तथा उन सभी संस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने आज रक्तदान में हिस्सा लिया।

साथ ही ब्लड बैंक की पूरी टीम को भी उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए ढेर सारी बधाइयां दी। विशेष रुप से इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के वॉलिंटियर्स और पूरी टीम को जो हर समय समाज की सेवा में अग्रणी भूमिका में रहते हैं, की सराहना की। उपस्थित डॉ मिथिलेश सिंह एवं प्रधानाचार्य पुतिन सिंह से ऐसे आयोजनों को करने के लिए आगे आने को कहा।

विशिष्ट अतिथि के रूप में 49 बटालियन के कर्नल एके सिंह, 52 बटालियन के कर्नल संदीप सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश झा, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ राजेश बरनवाल, इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी उत्तर प्रदेश के उपसभापति एवं सचिव अखिलेंद्र शाही, सीएमएस डॉक्टर एसके मिश्रा, ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ द्विवेदी एवं डॉक्टर वकील अहमद उपस्थित थे।

कोऑर्डिनेटर उपेंद्र यादव, नवनीत अग्रवाल, अनिल तिवारी, संजय गुप्ता ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। अंत में कोऑर्डिनेटर उपेंद्र यादव ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

प्रधानाचार्य परिषद के प्रदेश के उपाध्यक्ष डॉ मिथिलेश सिंह, प्रधानाचार्य वकील सिंह डीपी ने कार्यक्रम में सहयोग किया। एनसीसी बटालियन 49, 52 के कैडेट्स इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के वॉलिंटियर, क्राइम ब्रांच के प्रभारी और उनकी टीम सहित अन्य सामाजिक संगठनों के रक्त दाताओं ने अपना रक्त देकर आज के कार्यक्रम को सफल बनाया।

बुधवार को 62 लोग रक्तदान कर महादानी बने। रक्तदान करने वाले प्रमुख लोगों में हिमांशु सिंह, सीमा सोनी, डॉ भावना सिन्हा, मोनू तिवारी, एनसीसी के कर्नल संदीप सिंह तथा उनके सहयोगी साथी आदि ने अपना रक्तदान किया।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान