मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने अमृत सरोवर में की बोटिंग : छात्रों को बांटे स्मार्टफोन और टैबलेट

Deoria News : देवरिया जिले के सलेमपुर के रामपुर बुजुर्ग में अमृत सरोवर का लोकार्पण ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम (Minister Vijay Laxmi Gautam) ने किया। सरोवर के लोकार्पण के बाद राज्य मंत्री एवं सहयोगियों ने सरोवर में बोटिंग का लुत्फ उठाया।

उन्होंने कहा कि सरकार मनरेगा व राज्य सरकार के केंद्रीय वित्त फंड से गांव-गांव अमृत सरोवर का निर्माण करा रही है। यह पर्यटन की दृष्टि से और समस्त जीव-जंतु के लिए लाभदायक है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की प्रेरणा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के कुशल नेतृत्व में प्रदेश चौमुखी विकास कर रहा है। कैच द रेन और अमृत सरोवर जैसे कार्यक्रम पूरे देश में आरंभ हुए हैं।

प्रदेश भर में पुराने तालाबों, पोखरों को पुनर्जीवित कर अमृत सरोवर बनाने की प्रक्रिया तेजी के साथ आगे बढ़ रही है। अमृत सरोवर निर्माण का कार्य प्रगति पर है। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने इन कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर अजित सिंह पिंटू ने आये हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में डीसी मनरेगा, बीडीओ आनंद प्रकाश, अवधेश यादव, ग्राम प्रधान गीता देवी, राधेश्याम सिंह, सिंटू सिंह आदि मौजूद रहे।

स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किया
राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने सलेमपुर में स्थित श्री सरवार आदर्श संस्कृत महाविद्यालय में टेबलेट एवं स्मार्टफोन का वितरण किया। इस मौके पर राज्य मंत्री ने कहा कि कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्र-छात्राओं को डिजिटल युग से जोड़ने की जो पहल की है, वह सराहनीय है।

आज के समय में बिना इंटरनेट के जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती, क्योंकि इंटरनेट हर वर्ग के लोगों की आवश्यकता बन चुकी है। इंटरनेट चलाने का माध्यम मोबाइल स्मार्टफोन, टैबलेट और कंप्यूटर लोगों की अहम जरूरत बन चुका है।

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अमरेश सिंह बबलू ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मनोज कुमार श्रीवास्तव, हरिशंकर गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, अवधेश यादव, अजय दूबे वत्स, विनय पाण्डेय, राजेश कुमार दूबे, शम्भू दयाल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान