मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने की वृहद वृक्षारोपण-2023 की समीक्षा : अधिकारियों को दिए ये आदेश

Deoria News : ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने विकास भवन के गांधी सभागार में वृहद वृक्षारोपण-2023 अभियान की समीक्षा बैठक की। इस दौरान 22 जुलाई को जनपद में होने वाले वृहद वृक्षारोपण अभियान की तैयारियों की भी समीक्षा की गयी एवं जन प्रतिनिधियों के दिए गए सुझावों तथा समस्याओं पर भी विचार-विमर्श किया गया।

ग्राम्य विकास राज्य मंत्री ने पौधरोपण के सम्बन्ध में समस्त तैयारियों जैसे विभिन्न विभागों द्वारा लक्ष्य के अनुरूप स्थलों का चिन्हांकन, गडढा खुदान, सम्बन्धित विभाग द्वारा नर्सरी से पौध प्राप्त करने की स्थिति, जनप्रतिनिधियों द्वारा किये जाने वाले पौधरोपण के स्थलों का चिन्हांकन आदि के सम्बन्ध में जानकारी ली।

इस अवसर पर दिये गये सुझावों एवं मार्गदर्शन के अनुपालन में वृहद वृक्षरोपण कार्यक्रम 2023-24 को सफल बनाने हेतु संकल्प लिया गया। समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, उप प्रभागीय देवरिया एवं क्षेत्रीय वन अधिकारी सलेमपुर एवं सलेमपुर विधान सभा क्षेत्र के सभी जिला प्रमुख, ब्लाक प्रमुख व जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान