UP TET 2021 Exam : कई जिलों में टीईटी परीक्षार्थियों का प्रदर्शन जारी, स्कूल प्रबंधकों पर लगाए ये आरोप

कई जिलों में टीईटी परीक्षार्थियों का प्रदर्शन जारी,

Uttar Pradesh : पूर्व तैयारियों के बावजूद उत्तर प्रदेश में आज आयोजित हो रही यूपीटीईटी परीक्षा (UP TET 2021 Exam) विवादों में है। प्रदेश के कई जनपदों में परीक्षार्थी सेंटर के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं। उनका कहना है कि स्कूल प्रबंधकों ने समय से पहले ही गेट बंद कर दिया। इस वजह से उन्हें परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं मिला है।

जताया विरोध

जानकारी के मुताबिक प्रदेश की राजधानी लखनऊ, उन्नाव, कानपुर देहात, कौशांबी और गौतमबुद्ध नगर समेत कई अन्य जनपदों में परीक्षार्थी केंद्रों के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं। नोएडा में डीपीएस और रामाज्ञा स्कूल प्रबंधकों पर समय से पहले गेट बंद कर एंट्री रोकने का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। खराब मौसम के बावजूद वे सभी सेंटर के बाहर अनशन पर हैं। सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इसी तरह कौशांबी के भरवारी के हुबलाल इंटर कॉलेज में भी परीक्षार्थियों को अंदर नहीं घुसने दिया गया।

समय से पहले गेट बंद हुए

मिर्जापुर के बीएलजे स्कूल प्रबंधन पर भी ऐसे आरोप लगे हैं। कानपुर देहात के अकबरपुर इंटर कॉलेज में परीक्षार्थियों ने हंगामा किया है। उसके बाद एसडीएम को हालात संभालने के लिए मौके पर भेजा गया है। राजधानी लखनऊ के थाना ठाकुरगंज के ब्राइट कैरियर स्कूल में भी प्रबंधकों पर आरोप हैं। परीक्षा देने आया परीक्षार्थियों ने सुबह 9:30 बजे प्रवेश न देने पर जमकर हंगामा किया। उन्नाव के नवाबगंज में स्थित इंटर कॉलेज में भी समय से पहले गेट बंद कर परीक्षार्थियों को अंदर नहीं घुसने देने की शिकायत मिली है।

देरी हुई

दरअसल उत्तर प्रदेश में आज यूपीटीईटी 2021 की परीक्षा कराई जा रही है। लेकिन खराब मौसम और भारी ठंड की वजह से परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में असुविधा हो रही है। इस वजह से उन्हें देरी हो रही है। इसके चलते भी तमाम केंद्रों पर परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया गया है।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी