देवरिया से दुःखद खबर : आकाशीय बिजली गिरने से फिर दो की मौत, लगातार दूसरे दिन गई दो जानें, कई घरों को नुकसान

Deoria news : शुक्रवार को फिर आकाशीय बिजली देवरिया में दो परिवारों के लिए आफत बनकर आई। दो अलग-अलग हादसों में बिजली गिरने से किसान सहित दो लोगों की मौत हो गई। दोनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

गांव के लोग भी इस दुखद हादसे से गमगीन हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। गुरुवार को भी बिजली गिरने से एक किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गई थी।

मवेशी चराने गए थे

जानकारी के मुताबिक लार थाना (Lar Thana) क्षेत्र के नैनी गांव के निवासी रमाकांत यादव (60 वर्ष) शुक्रवार की दोपहर गांव के बाहर खेत में मवेशियों को चराने गए थे। अचानक मूसलाधार बारिश होने लगी। भारी बारिश से बचने के लिए वह एक पेड़ के नीचे छिप गए। तभी उनके ऊपर बिजली गिर गई। इस दुखद हादसे में उनकी मौत हो गई।

गांव के लोगों ने दी जानकारी

उनके साथ मवेशी चराने गए अन्य लोगों ने घर पहुंच कर इस अनहोनी की जानकारी दी। मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। बेटे संजय यादव पिता की मौत से गमजदा हैं। मृतक घर पर ही रहकर खेती व पशुपालन कर परिवार का भरण पोषण करते थे।

खेत में काम कर रही थीं

दूसरी घटना लार थाना क्षेत्र के ही नरियांव गांव में हुई। गांव की रहने वाली भगनी देवी (65 वर्ष) पत्नी स्वर्गीय हरिकिशुन पाल अपने खेत में सोहनी करने गई थी। अचानक तेज बारिश शुरु हो गई और बिजली गिर गई। इसकी चपेट में आने से  मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मां की मौत की खबर मिलने से बेटे सुरेंद्र पाल व जितेंद्र पाल और उनकी बेटी सदमे में हैं।

बिजली गिरने से हुआ नुकसान

शुक्रवार को भारी बारिश और बिजली गिरने से जनपद के पड़री बाजार में घरों में दरार पड़ गई। कई घरों में लगे इन्वर्टर व पंखे जल गए। बताते चलें कि गुरुवार को भी बिजली गिरने से देवरिया में दो की मौत हो गई थी।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान