BIG NEWS : देवरिया प्रशासन ने शराब तस्कर गुड्डू यादव की 31 लाख से अधिक की संपत्ति कुर्क की, एसपी संकल्प शर्मा ने अपराधियों को दी चेतावनी

Deoria news : देवरिया पुलिस-प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक और शराब तस्कर के काले साम्राज्य को तबाह कर दिया। जनपद पुलिस और प्रशासनिक अमले ने शराब तस्कर गुड्डू यादव की 31 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क कर ली है। कुर्की की लगातार हो रही कार्रवाई से जिले के माफिया और तस्करों में दहशत मची है।

पूरी प्रक्रिया का पालन हुआ

कुर्की की कार्रवाई से पहले मुनादी की प्रक्रिया पूरी हुई। उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी रुद्रपुर की उपस्थिति में अवैध संपत्ति को कुर्क किया गया। एहतियात बरतते हुए पुलिस बलों की तैनाती की गई थी।

11 मुकदमे दर्ज हैं

गैंग लीडर गुड्डू यादव पुत्र स्वर्गीय अम्बिका यादव निवासी ग्राम भरौहिया थाना रुद्रपुर एक संगठित गिरोह चलाता है। यह गैंग जिला स्तर पर एक्टिव है। यह गिरोह अपने आर्थिक, भौतिक एवं दुनियावी लाभ के लिए सामूहिक रूप से अवैध शराब का कार्य करता है, जो गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। इसके विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानों में कुल 11 मुकदमे पंजीकृत हैं।

यह कुर्क हुआ

गुड्डू यादव पुत्र स्वर्गीय अम्बिका यादव निवासी ग्राम भरौहिया थाना रुद्रपुर की भूमि, एक मंजिला मकान और एक दो मंजिला मकान जो उसने अपने अपराध से अर्जित धन से बनवाया है, को कुर्क किया गया।

डीएम के आदेश पर हुआ एक्शन

प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर, स्थानीय कानूनगो, लेखपाल एवं भारी पुलिस बल की उपस्थिति में मुनादी कराकर धारा-14 (1) उप्र गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई हुई। यह कुर्की की कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश सरकार बनाम गुड्डू यादव के अन्तर्गत धारा-14 (1) उप्र गैंगस्टर अधिनियम के तहत की गई है।

दहशत में अपराधी

बताते चलें कि देवरिया पुलिस- प्रशासन ने पिछले 10 दिनों में 5 बड़े अपराधियों की करोड़ों रुपए की अवैध चल- अचल संपत्ति को कुर्क किया है। इससे जनपद के माफिया और अपराधियों में बेचैनी बढ़ गई है। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (Sankalp Sharma IPS) ने कहा कि जनपद की पुलिस माफिया, तस्करों और अपराधियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रखेगी।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान